18 साल पहले लापता हो गई थी मां, पुलिस ने ऐसे मिलवाया

पुलिस ने छत्तीसगढ़ के महासमुंद जिले के खैरा इलाके की एक गुमशुदा महिला को 18 साल बाद उनके परिवार से मिलाया. मिलने की उम्मीद छोड़ चुके बच्चे डेढ़ दशक बाद मां से मिले.

दरअसल, खैरा की रहने वाली रमशीला सतनामी 5 अगस्त 2000 को गुम गईं. घरवालें ने उनकी काफी खोजबीन की. जानकारी न मिलने पर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई. 18 साल तक महिला की कहीं खबर नहीं लगी. अचानक केरल के त्रिवेंद्रम स्थित सेंथम चैरिटी सोसाइटी मिथूर्मला आश्रम से खबर आई. महिला का नाम बताया गया, पता बताया गया, जिसके बाद पुलिस ने अपनी पुरानी फाइल खंगाली.

अब घरवालों से महिला की पहचान की पुष्टि जरूरी थी, लिहाजा एसपी संतोष सिंह के निर्देशन में महिला के घर पर पुलिस जवान भेजे गए, यहां सेंथम सोसाइटी से भेजी गई पुरानी और नई तस्वीर परिजनों को दिखाई गई. पुलिस के मुताबिक घरवालों की बात महिला से कराई गई. रमशीला ने अपने परिवार से बात की, सदस्यों का नाम बताया. पूरी तस्दीक के बाद एसपी सिंह ने रमशीला को सुरक्षित महासमुंद लाने के लिए टीम को त्रिवेंद्रम भेजा, जहां से सोमवार को महिला महासमुंद पहुंची.

टिप्पणियां सिटी कोतवाली थाना प्रभारी कमला पुसाम के साथ रमशीला और उनके परिजनों की 18 साल बाद मुलाकात हुई. 30 की उम्र में परिवार से बिछड़ी रमशीला 48 की उम्र में परिवार से मिली.

Facebook Comments