जब ऐश्वर्या ने ‘हीरोइन’ बनने के लिए छुपाई थी प्रेग्नेंसी की खबर….

बॉलीवुड में वैसे तो कई कॉन्ट्रोवर्सीज होती ही रहती है लेकिन आज हम आपको एक ऐसी कंट्रोवर्सी के बारे में बता रहे है जिसके बारे में शायद ही आपने कभी सुना होगा और जिस किसी ने भी इस बारे में सुना था वो चौक गया था. ये कंट्रोवर्सी बच्चन परिवार की बहु ऐश्वर्या राय बच्चन से जुडी हुई है. ये कंट्रोवर्सी साल 2011 की है जब इस मामले में ऐश्वर्या राय के साथ-साथ डायरेक्टर मधुर भंडारकर का भी नाम जुड़ा था. ऐश्वर्या ने मधुर के साथ उनका ड्रीम प्रोजेक्ट साइन कर लिया था. इसके बाद दोनों फिल्म बनाने का काम भी शुरू करने ही वाले थे लेकिन ऐश्वर्या ने के बहुत ही बड़ी और अहम् बात मधुर से छुपाई थी और वो बात थी ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी.

जी हाँ… दरअसल फिल्म ‘हीरोइन’ के लिए मधुर ने ऐश्वर्या को साइन किया था. ‘हीरोइन’ का प्रोजेक्ट मधुर का ड्रीम प्रोजेक्ट था और इस प्रोजेक्ट के लिए उन्होंने करीब डेढ़ साल तक रिसर्च भी की थी. ये फिल्म मधुर के करियर की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म के लिए डायरेक्टर ने करीब 40 लोकेशन फाइनल की थी. इस फिल्म का कंटेंट एडल्ट था और इसलिए मधुर की पहली पसंद ऐश्वर्या थी. लेकिन जब मधुर को ऐश्वर्या की प्रेग्नेंसी वाली बात पता चली तो उन्होंने ऐश को इस फिल्म से निकाल दिया था.

मधुर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, इस फिल्म में कई सारे ऐसे सीन थे जो एक प्रेग्नेंट महिला नहीं कर सकती थी क्योकि उनको इससे नुकसान पहुंच सकता था. लेकिन ऐश ने उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में कुछ नहीं बताया था उन्हें एक न्यूज़ चैनल के जरिए इस बात की खबर लगी थी तब ऐश्वर्या चार महीने की प्रेग्नेंट थी. मधुर ने कहा था कि, ऐश्वर्या ने इस बात को छुपाकर उनका विश्वास तोड़ दिया था.

मधुर ने बताया था कि, फिल्म की लगभग शूटिंग हो चुकी थी और सिर्फ 65 दिन की शूटिंग और बची थी. ऐसे में वो किसी 6-7 महीने की प्रेग्नेंट एक्ट्रेस को पर्दे पर नहीं दिखा सकते थे. इसलिए मधुर ने ऐश्वर्या के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर लिया था और वो इसके बाद डिप्रेशन में भी चले गए. बाद में इस फिल्म में ऐश्वर्या को रिप्लेस करके करीना कपूर को रखा गया था.

Facebook Comments