पहली नजर में पुरुषों के इस अंग को घूरती हैं महिलाएं

अगर आप भी उनमे से है जो यह सोचते है कि महिलाएं पुरुषों में सबसे पहले उनका चेहरा या सेक्सी लुक देखती है, तो आप गलत भी हो सकते है। क्योंकि अभी हाल ही में एक स्टडी में इस बात का खुलासा किया गया है कि महिलाएं पुरुषों में सबसे पहले क्या देखती है।
अक्सर लड़कों और पुरुषों के मन में ये ख्याल होता है कि कोई लड़की या महिला उन्हें तब ही देखेंगी जब वे स्मार्ट हो या उनकी शारीरिक बनावट ऐसी हो कि वे आकर्षक लगे। लेकिन अभी हाल ही की रिसर्च तो कुछ और ही बयां करती है, जिसके अनुसार महिलाएं पुरुषों में पहली नज़र में चेहरा, हेयरस्टाइल या बाइसेप्स नहीं बल्कि पेट वाले हिस्से को देखती है।

दरअसल अभी हाल ही में जेनेवा यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के द्वारा किये गए एक अध्ययन में एक बात पता लगी है जिसमे बताया गया है कि महिलाओं का ध्यान पुरुषों में सबसे पहले मिडरिफ यानि की उनके पेट वाले हिस्से पर जाता है।

उसके बाद ही महिलाएं बाकी चीजों पर ध्यान देती है जैसे चेहरा, हेयरस्टाइल आदि। इस स्टडी में शामिल महिला और पुरुषों को शोधकर्ताओं ने कुछ फ़ोटोज दिखाएँ और फिर उन्हें एट्रेक्टिवनेस के आधार पर आर्डर करने को कहा गया। इस में ये बात सामने आई की महिला और पुरुष चेहरे की खूबसूरती से ज्यादा शरीर को देखने में समय दे रही थी।

Facebook Comments