Pakistan : राष्ट्रपति चुनाव में जीत को लेकर आश्वस्त है पीटीआई

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ  (पीटीआई) ने विश्वास जताया है कि चार सितंबर को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में उसके उम्मीदवार आरिफ अल्वी आसानी से जीत दर्ज कर लेंगे। डान न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के दौरान चारों प्रांतों के सांसदों के विचारों पर चचार् की गई और फैसला किया गया कि पीटीआई पूरे उत्साह के साथ चुनाव लड़ेगी।

सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने मीडिया को बताया, “आरिफ अल्वी पाकिस्तान के राष्ट्रपति बनेंगे क्योंकि पीटीआई के पास पयार्प्त समर्थन है।” उन्होंने कहा कि पीटीआई अपने सहयोगियों से समर्थन पाकर खुश है। पीटीआई को मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट पाकिस्तान, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-क्यू, बलूचिस्तान आवामी पार्टी और ग्रैंड डेमोक्रेटिक एलायंस का समर्थन प्राप्त है।

उन्होंने कहा, “आरिफ अल्वी के नाम पर मुहर लग चुकी है और उनके नामांकन पर किसी पक्ष ने कोई आपत्ति नहीं जताई है।” चौधरी ने कहा कि अक्टूबर में होने वाले राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभा उप चुनावों के लिए पीटीआई ने संसदीय बोर्ड स्थापित किया है। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री ने हालिया कैबिनेट बैठकों में ऐतिहासिक और अभूतपूर्व फैसले लिए हैं, जिससे करोड़ों रुपये बचाने में मदद मिलेगी।”

मंत्री ने कहा, “इमरान खान पूरी कैबिनेट के लिए प्रेरणास्रोत हैं।” पाकिस्तान में राष्ट्रपति का चुनाव सीनेट, नेशनल एसेंबली और चारों प्रांतों की विधानसभाओं के सदस्य करते हैं। अल्वी एक वरिष्ठ राजनेता और अभी नेशनल एसेंबली के सदस्य हैं। उन्हें इमरान खान का विश्वासपात्र माना जाता है। वह पीटीआई के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं और 2006 से लेकर 2013 तक पार्टी के महासचिव रह चुके हैं।

Facebook Comments