Sports : पोंटिंग का अटपटा बयान, बोले- पुजारा की सेंचुरी कर सकती है भारत को जीत से दूर

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन फिलहाल टीम इंडिया ड्राइविंग सीट पर है। मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने एक अटपटा बयान दिया था।

पोंटिंग का मानना है कि चेतेश्वर पुजारा की 319 गेंद में 106 रन की धीमी पारी के कारण भारत को मेलबर्न टेस्ट में जीत से वंचिंत रहना पड़ सकता है। भारत ने पहले दो दिन ढाई रन प्रति ओवर की गति से रन बनाए, जो तीन दशक में ऑस्ट्रेलिया में पहली पारी का सबसे धीमा स्कोर है। पुजारा ने 319 गेंद में 106 रन की पारी खेली। भारत के किसी भी बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 50 से अधिक नहीं था। कप्तान विराट कोहली ने 204 गेंद में 82 रन बनाए।

पोंटिंग ने कहा, ‘भारत अगर ये मैच जीतता है तो ये अच्छी पारी है लेकिन हो सकता है कि इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया को दो बार आउट करने का समय नहीं मिले। इससे उन्हें मैच गंवाना पड़ सकता है।’ उन्होंने कहा, ‘पुजारा के रहते रनगति बढाना मुश्किल था। उसने एक और सेंचुरी बनाई जो सीरीज में उनकी दूसरी सेंचुरी है। वो अच्छा खेल रहे हैं और आउट नहीं होते। लेकिन वो ऐसे बुलबुले के अंदर हैं जिसमें से रनगति को लेकर वो प्रभावित नहीं होते। उनके पास स्ट्रोक्स खेलने में माहिर बल्लेबाज हैं लेकिन अगर वे नहीं आ पाते हैं तो रनगति बड़ा मसला है। ऐसे में टेस्ट जीतना मुश्किल हो जाएगा।’

उन्होंने कहा कि भारत की रणनीति उन्हें समझ में नहीं आई। उन्होंने कहा, ‘पुजारा के आउट होने के बाद लगा कि वे दिशा से भटक गए हैं और उन्हें समझ में नहीं आ रहा कि क्या करना है। ऐसा लगा कि वे एक ही पारी खेलना चाहते हैं लेकिन उसके लिए काफी रन नहीं बना सके।’ उन्होंने कोहली को शॉर्ट गेंद डालने वाले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की तारीफ की।

Facebook Comments