इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज

Cricket - India v England - Fourth Test cricket match - Wankhede Stadium, Mumbai, India - 12/12/16. India's Virat Kohli (R) speaks to England's James Anderson after winning the match. REUTERS/Danish Siddiqui

इंग्लैंड के लिए खेल के लंबे प्रारूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले जेम्स एंडरसन मंगलवार को ताजा जारी अंतररार्ष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज में नौ विकेट लेने वाले एंडरसन ने दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा को पछाड़ा है। तीसरे स्थान पर भारत के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा हैं।

दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने लगाई 5 स्थानों की छलांग
वहीं चौथे स्थान पर वर्नोन फिलेंडर हैं और पांचवें स्थान पर भारत के रविचंद्रन अश्विन मौजूद हैं। श्रीलंका में बेहद खराब सीरीज जाने के बाद भी दक्षिण अफ्रीका को थोड़ी खुशी मिली है। दूसरे मैच की पहली पारी में नौ विकेट लेने वाले उसके स्पिनर केशव महाराज पांच स्थान की छलांग के साथ 18वें स्थान पर आ गए हैं। श्रीलंका के रंगना हेराथ ने न्यूजीलैंड के नील वेग्नर को हटा कर आठवां स्थान हासिल किया है।

प्रतिबंध झेल रहे स्टीव स्मिथ बल्लेबाजों में शीर्ष पर बरकरार
बल्लेबाजों में श्रीलंका के दिमुथ करुणारत्ने को तीन स्थान का फायदा मिला है और वह अपने करियर की सर्वोच्च रैंकिंग सात पर आ गए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई सीरीज में 356 रन बनाए थे। प्रतिबंध झेल रहे आॅस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ अभी भी पहले स्थान पर कायम हैं। दूसरे स्थान पर भारत के कप्तान विराट कोहली हैं। अजिंक्य रहाणे एक स्थान चढ़कर 19वें पर आ गए हैं और लोकेश राहुल 18वें पर ही बने हुए हैं।

Facebook Comments