राहुल गांधी को बीजेपी सांसद का चैलेंज, तीन पौधों को पहचान लें मैं उनका सम्मान करूंगा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष एवं भदोही से सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने मंगलवार को कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा. उन्‍होंने लखनऊ में कहा कि कांग्रेस अध्‍यक्ष अक्‍सर खेती और किसानी की बातें करते रहते हैं. लेकिन उनका खेती और किसानी का ककहरा तक नहीं पता है. मस्‍त ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि किसान या खेती के बारे में जो लोग हर जगह पर आंदोलन की बातें करते हैं, उनको खेती-किसानी का ककहरा तक नहीं पता है. ये लोग सिर्फ किताबों में खेती करते हैं.

सांसद ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी जगह-जगह किसान, खेती और मजदूर की बातें करते रहते हैं. अगर राहुल गांधी ज्वार, धान या फिर गेहूं का पौधा पहचान लें तो वह उनका बड़ा सम्मान करेंगे. मस्त ने कहा कि आजादी के बाद नरेंद्र मोदी की ऐसी पहली सरकार है जिसने हिंदुस्तान के बजट का 52 फीसदी किसानों की योजनाओं में दिया है. जो लोग मध्य प्रदेश और यूपी में किसानों के लिए आंदोलन कर रहे थे, हमने उन लोगों को संवाद के लिए बुलाया. उसके बाद आंदोलन समाप्त हुआ. उन्‍होंने कहा कि शासन, प्रशासन और समाज मिलकर सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचा सकते हैं.

वीरेंद्र सिंह मस्‍त ने कहा कि प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फिजूलखर्ची रोककर किसानों का कर्जा माफ किया है. केंद्र तथा प्रदेश की सरकार ने गन्ना किसानों के लिए जो काम किया, उसके लिए किसानों ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. वीरेंद्र सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पहले किसानों की खुशहाली के लिए काम हो रहा है. आज तक भेड़पालक किसानों के लिए किसी सरकार ने नहीं सोचा था, मगर मोदी सरकार ने उनकी समृद्धि की योजना बनाई. देशभर में कृषि-ऋषि परंपरा सम्मेलन हो रहा है.

Facebook Comments