#ModiKiShaktiPariksha: कल बोलेंगे राहुल गांधी

अविश्वास प्रस्ताव से पहले लोकसभा में कल इसपर चर्चा होगी। इस दौरान विपक्ष जहां सरकार को घेरने का हर मुमकिन कोशिश करेगा वहीं  सरकार  विपक्ष के हमले की जवाब अपनी उपलब्धियों से देने का हरसंभव प्रयास करेगा। इसी कड़ी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कर लोकसभा में तकरीबन 15 मिनट बोलेंगे। इस दौरान राहुल गांधी तमाम ऐसे मुद्दों को उठाने की कोशिश करेंगे जिससे मोदी सरकार को परेशानी हो। राहुल कल संसद में क्या बोलेंगे इसका संकेत कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दिया। सुरजेवाला ने कहा कि कल राहुल गांधी संसद में जनता की पीड़ा बताएंगे। सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती दी कि वो राहुल का बयान शांति से सुनें और फिर जवाब दें।

आपको बताते हैं कि राहुल गांधी के 15 मिनट वाले चैलेंज की शुरूआत कहां से हुई थी। राहुल ने कहा था कि सरकार उन्हें संसद में बोलने का मौका नहीं दे रही है जिसके जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि राहुल बिना कागज के 15 मिनट बोलकर दिखाएं। ये बात पीएम मोदी ने कर्नाटक के चामराजनगर क्षेत्र में की गई रैली में बोली थी।अपने भाषण में मोदी ने कहा, “कांग्रेस अध्यक्ष जी ने हाल ही में मुझे चुनौती दी। उन्होंने कहा कि अगर मैं संसद में 15 मिनट बोलूंगा तो मोदी जी बैठ भी नहीं पाएंगे। वे 15 मिनट बोलेंगे, ये भी बहुत बड़ी बात है और मैं बैठ भी नहीं पाऊंगा। ये सुनकर मुझे याद आता है कि वाह क्या सीन है। कांग्रेस के श्रीमान अध्यक्ष जी आप ने सही फरमाया है। हम आपके सामने नहीं बैठ सकते, आप तो नामदार हैं और हम कामदारों की क्या हैसियत कि हम आपके सामने बैठ पाए। हम तो अच्छे कपड़े भी नहीं पहन सकते, आपके सामने बैठने का हक़ हमें कहां से हो सकता है।”

हाल ही में राहुल गांधी ने तालकटोरा स्टेडियम में संविधान बचाओ अभियान शुरू करते हुए प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती दी थी कि उन्हें संसद में प्रधानमंत्री से बहस करने के लिए 15 मिनट दिए जाएं तो वो उनकी रफाल डील और नीरव मोदी जैसे मुद्दों पर ऐसी ख़बर लेंगे कि वो बोल नहीं पाएंगे।

Facebook Comments