रमाकांत आचरेकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने घर पहुंचे सचिन तेंदुलकर और राज ठाकरे

महान भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और मनसे प्रमुख राज ठाकरे क्रिकेट कोच रमाकांत आचरेकर के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए उनके घर पहुंचे, जिनका बुधवार को निधन हो गया।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का कहकरा सिखाने वाले उनके बचपन के गुरु रमाकांत आचरेकर का 86 साल की उम्र में बुधवार को मुंबई में निधन हो गया था। सचिन के अलावा रमाकांत आचरेकर ने विनोद कांबली, अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को कोंचिंग दी।

मुंबई के शिवाजी पार्क में युवा क्रिकेटरों को निखारने के लिए आचरेकर सर को जाना जाता है। रमाकांत आचरेकर को क्रिकेट में उनकी उपलब्धियों के कारण साल 2010 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

क्रिकेट कोचिंग में बहुमूल्य योगदान के लिए उन्हें 1990 में द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।इसके अलावे उन्हें ‘लाइफटाइम अचीवमेंट’ से भी सम्मानित किया गया था।

कोच आचरेकर के निधन पर सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा कि स्वर्ग में भी अगर क्रिकेट होगा तो आचरेकर सर उसे समृद्ध कर देंगे। उनके अन्य छात्रों की तरह मैंने भी क्रिकेट की एबीसीडी उनसे ही सीखी। मेरे जीवन में उनका योगदान शब्दों से नहीं बताया जा सकता। आज मैं जहां खड़ा हूं, उसका आधार उन्हीं ने बनाया था।

Facebook Comments