दिग्गज फार्मा कंपनी कैडिला के मालिक राजीव मोदी का तलाक, पत्नी को चुकाए 200 करोड़ रुपये

दिग्गज फार्मा कंपनी कैडिला के चेयरमैन राजीव मोदी का आखिरकार लंबे विवाद के बाद मंगलवार को अपनी पत्नी मोनिका से तलाक हो गया। अहमदाबाद के एक फैमिली कोर्ट ने यह तलाक मंजूर कर लिया। इस तलाक के एवज में मोदी ने मोनिका को 200 करोड़ रुपये दिए हैं। बता दें कि दोनों की 26 साल पहले शादी हुई थी।

बता दें कि अगस्त 2019 में सबसे पहले दोनों के बीच विवाद सामने आया था। तब मोनिका ने राजीव मोदी पर पिटाई और उत्पीड़न का आरोप लगाया था। मोनिका ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा था कि पिछले तीन साल से राजीव उन्हें प्रताड़ित कर रहे हैं।

समझौते की कोशिश नाकाम
पुलिस ने मामला दर्ज कर मोदी को समन भी भेजा था। इस बीच दोनों के बीच समझौता भी कराने की कोशिश की गई। पर, कोई हल नहीं निकल सका। बाद में दोनों में 200 करोड़ रुपये पर तलाक की सहमति बनी। इसके बाद उन्होंने तलाक के लिए अर्जी दी थी।

राजीव के पास रहेगा बेटा
फैमिली कोर्ट ने तलाक की अर्जी देने के बाद छह महीने (सुलह की गुंजाइश के लिए जरूरी समय) का समय दिया था। हालांकि बाद में जब दोनों तरफ से यह साफ कर दिया गया कि उनके बीच रिश्ता 2012 से ही समाप्त हो गया, कोर्ट ने पिछले महीने इससे राहत दे दी।

इसके बाद फैमिली कोर्ट ने अब तलाक को मंजूर करते हुए इसका निपटारा कर दिया है। शर्त के मुताबिक कोर्ट रूम में ही राजीव मोदी ने मोनिका को 200 करोड़ रुपये का ड्रॉफ्ट सौंपा। उधर, समझौते के तहत बेटा राजीव के साथ ही रहेगा।

Facebook Comments