राजनाथ बोले- नहीं बख्शे जाएंगे दोषी, संसद में भी देवरिया कांड की गूंज

उत्तर प्रदेश के देवरिया तथा बिहार में मुजफ्फरपुर के बाल संरक्षण गृहों में बच्चियों के साथ दुष्कर्म की घटना को लेकर संसद में जोरदार हंगामा हुआ। लोकसभा से समाजवादी पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय जनता दल, तृणमूल कांग्रेस तथा बीजू जनता दल के सदस्यों के बहिगर्मन के बीच गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सदन को आश्वास्त किया कि दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी और सभी राज्यों में बाल गृहों में सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाएगा।
PunjabKesari

योगी सरकार ने की तुरंत कार्रवाई
गृहमंत्री ने लोकसभा में शून्यकाल में समाजवादी पार्टी के धर्मेद्र यादव द्वारा यह मामला उठाने पर सदन को बताया कि यह घटना सही है और उत्तर प्रदेश सरकार ने इस घटना के सामने आने के बाद तत्काल कार्रवाई करते हुए बाल संरक्षण गृह की संचालिका तथा उसके पति को गिरफ्तार कर दिया है और मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। सिंह ने कहा कि इस घटना की जांच का कार्य अतिरिक्त मुख्य सचिव तथा अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारियों को सौंपी गयी है और उनसे इसकी रिपोर्ट शीघ्र मांगी गया है।

PunjabKesari
राज्य सुनिश्चित करें बाल गृहों की सुरक्षा
राजनाथ सिंह ने बताया कि जिला योजना अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है और देवरिया के जिला अधिकारी को हटाया गया है। उन्होंने कहा कि किसी को बख्शा नहीं जाएगा और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। गृहमंत्री ने कहा कि किसी राज्य में इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति नहीं हो इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से सभी राज्यों को आवश्यक कदम उठाने के लिए परामर्श भेजा जा रहा है।
PunjabKesari

सपा ने किया बहिष्कार
राजनाथ के बयान के बाद सपा, कांग्रेस, बीजद, तृणमूल कांग्रेस तथा राजद ने सदन से बहिर्गमन कर दिया। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि यह मामला अत्यधिक संवेदनशील है और इस तरह की घटनाएं सचमुच बहुत चिंताजनक हैं। उन्होंने सभी सदस्यों को अपने अपने क्षेत्रों में इस तरह की घटनाओं के प्रति सचेत रहने का आग्रह किया और कहा कि बाल संरक्षण गृहों की इन घटनाओं से पूरा सदन चिंति​त है।

Facebook Comments