आज भी जिंदा है भगवान श्री राम के वंशज, खरबो की संपत्ति के है मालिक, जानिए पूरी खबर

भगवान श्री राम का जन्म अयोध्या में हुआ था और उनके पिता श्री दशरत के दो पुत्र और भी थे जिनका नाम था श्री भरत और श्री लक्ष्मण। भगवान राम को 14 साल का वनवास दिया गया था, जिसके चलते वो अपने भाई लक्ष्मण और पत्नी सीता के साथ जंगलो में रहे थे। 14 साल के वनवास से लौटने के बाद भगवान राम को फिर से अयोध्या का राजपाठ दिया गया था।

आज भी जिंदा है भगवान श्री राम के वंशज, खरबो की संपत्ति के है मालिक, जानिए पूरी खबर

दोस्तो इसी तरह कई साल तक श्री राम जी ने अयोध्या पर राज किया और उनके बाद कई बड़े बड़े राजाओं ने उनके वंशज के रूप में अयोध्या में राज किया और अब उनका वंशज परिवार जयपुर राजघराने में रह रहा है। आजादी के बाद जयपुर में उनका वंशज बड़ी शानो शौकत से विराजमान है।

आजादी मिलने के बाद हमारे देश मे राजशाही भी खत्म हो गई। इसके बाद भी कई राज परिवार ऐसे है जो आज भी उसी शानो शौकत से रह रहे है और लोग आज भी उन्हें अपना राजा मानते है। दोस्तो ऐसा ही है जयपुर में स्थित राजघराना। एक अंग्रेजी चेंनल की इंटरव्यू में वहां की महारानी पदमनी देवी ने बताया था कि वो राम के वंशज है।

महारानी पदमनी देवी अक्सर शहर में होने वाले छोटे बड़े कार्यक्रमो पर चीफ गेस्ट बनकर पुहचती है। इंटरव्यू में पदमनी देवी ने ये भी बताया था कि उनका परिवार राम के बेटे कुछ का वंशज है। उनके पति और जयपुर के पूर्व महाराज भवानी सिंह कुछ के 309वे वंशज है।

Facebook Comments