Breaking : छत्तीसगढ़ के पहले चरण के मतदान के बीच रमन सिंह के इलाके में EVM खराब, वोटिंग रुकी

 Chhattisgarh विधानसभा चुनाव में पहले चरण के लिए वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण में बस्तर और राजनांदगांव की कुल 18 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। वहीं इन सीटों पर शांति से चुनाव करवान के लिए करीब एक लाख जवानों की तैनाती की गई है। हालांकि दूसरी तरफ नक्सली लगातार आम लोगों पर दबाव डालकर विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी दे रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद बड़ी संख्या में मतदान केंद्र के बाहर लोगों का जमावड़ा कई पोल बूथ पर देखा जा रहा है।

इसी बीच राजनांदगांव के संगवारी में कमला कॉलेज पोलिंग बूथ पर EVM में खराबी होने की खबर सामने आ रही है, जिसके कारण यहां पर मतदान रूक गया है। बता दें, मुख्यमंत्री रमन सिंह यहां से बीजेपी के उम्मीदवार हैं और कांग्रेस की प्रत्याशी  करूणा शुक्ला यहां से उन्हें टक्कर दे रही है। मालूम हो कि करुणा शुक्ला पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी है। ऐसे में यहां पर मुकाबला बेहद कड़ा माना जा रहा है।

वहीं चुनाव आयोग ने जानकारी देते हुए कहा कि कुल 10 विधानसभाओं में आज सुबह 7 बजे से लेकर 3 बजे तक मतदान किया जाएगा। वहीं राजनांदगांव में शाम 5 बजे और बस्तर के 3 विधानसभा सीटों पर सवेरे 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मदतान किया जाएगा।

मालूम हो कि पहले फेज में कुल वोटरों की संख्या 31 लाख 80 हजार है, जो अपने मतों के अधिकार का प्रयोग कर रहे हैं। इसके अलावा करीब 16 लाख महिला वोटर्स है। वहीं इस बार चुनाव आयोग ने महिला वोटरों का खास ध्यान रखते हुए खास बूथ बनाए हैं, जिनको संगवारी नाम दिया गया है।

Facebook Comments