दस दिन में रणबीर कपूर की संजू हो गई 400 करोड़ के पार

संजय दत्त की जिंदगी पर बनी बायोपिक संजू की कमाई आसमान छू रही है। फिल्म ने दर्शकों सहित क्रिटिक के दिल को भी जीता है।

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म रिलीज के 10 दिन हो गए हैं। दस दिन बाद फिल्म ने वर्ल्ड वाइड बेहतरीन कमाई कर ली है। रणबीर कपूर की दमदार एक्टिंग के कारण फिल्म हिट रही। फिल्म की कहानी जितनी लोगों को भाई उतनी रणबीर की मेहनत भी। रणबीर ने फिल्म में जैसे जान डाल दी है।

इस फिल्म को अच्छे रिव्यू का फायदा मिला और नतीजा साफ बॉक्स ऑपिस कलेक्शन पर देखने को मिला। बॉक्स ऑफिस इंडिया की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, ‘संजू’ ने 10 दिनों में ही कामयाबी के रिकॉर्ड्स बना लिए हैं। फिल्म ने टॉप-10 वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली बॉलीवुड फिल्म की लिस्ट में अपनी जगह बनाई है।

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘संजू’ की 10 दिनों की वर्ल्डवाइड कमाई 445 करोड़ रुपये रही है और यह लगातार अच्छा बिजनेस कर रही है।

बॉलीवुड की टॉप-10 वर्ल्डवाइड कलेक्शन करने वाली फिल्मों में पहला नंबर ‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ का है। जिसने 802 करोड़ रुपये कमाए थे। जबकि शाहरुख खान स्टारर ‘चैन्नई एक्सप्रेस’ को पीछे छोड़ते हुए ‘संजू’ ने लिस्ट में दसवीं पोजिशन पर कब्जा किया है। लिस्ट में आमिर खान और सलमान खान की 3-3 फिल्में शामिल हैं।

‘बाहुबली: द कन्क्लूजन’ ने 802 करोड़ रुपये कमाए थे, ‘दंगल’ ने 702 करोड़ करोड़ का बिजनेस किया था। आमिर खान की ‘पीके’ 616 करोड़ रुपये कमाकर परचम लहरा गई। सलमान खान भी पीछे नहीं रहे। सलमान की ‘बजरंगी भाईजान’ ने 604 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं पहलवानी पर एक और मूवी ‘सुल्तान’ भी 577 करोड़ रुपये कमाकर लाई।  ‘टाइगर जिंदा है’ 565 करोड़ रुपये पर रूक गई, विवादित फिल्म ‘पद्मावत’  546 करोड़ रुपये की कमाई के कारण चर्चा में रही।  वहीं ‘धूम 3’ की कमाई 524 करोड़ के बाद संजू को 445 करोड़ कमाई  करके  दसवां स्थान मिला है।

मालूम हो कि भारत में ‘संजू’ ताबड़तोड़ कमाई कर रही है। बॉक्स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक राजकुमार हिरानी की ‘संजू’ ने दस दिन में 261.83 करोड़ रुपये की कमाई कर डाली है। ‘संजू’ का दूसरी वीकेंड 61.75 करोड़ रु. का रहा है जबकि ‘संजू’ ने पहले हफ्ते 200.08 करोड़ कमाकर कई रिकॉर्ड बनाए।

फिल्म एक्सपर्ट का कहना है कि  ‘संजू’ का बॉक्स ऑफिस पर इसी रफ्तार से जारी रही तो 500 करोड़ रु. तक का बिजनेस आसानी से कर सकती है। ऐसा होता है तो यह रणबीर के करिअर की सबसे सफल फिल्म होगी।

Facebook Comments