राशिफल: बुधवार को सौभाग्य और पद्म योग से चमक सकती है 7 राशि वालों की किस्मत

बुधवार मेष, वृष, मिथुन, सिंह, तुला, धनु और कुंभ राशि वाले लोगों के लिए फायदे देने वाला दिन रहेगा, ऐसा इसलिए होगा क्योंकि इस दिन कुंभ राशि का चंद्रमा सौभाग्य और पद्म नाम के 2 शुभ योग बना रहा है। इन सातों राशि वालों को इसकासीधा फायदा मिलेगा। वहीं कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर और मीन राशि वाले लोगों को इन शुभ योगों का फायदा नहीं मिल पाएगा।

मेष- पुरानी बातों या विचार से दुखी हो सकते हैं। आपका मूड ऑफ भी हो सकता है। इससे टेंशन बढ़ सकता है। इस राशि के कुछ लोग अवसाद ग्रस्त भी हो सकते हैं। खुद को संभालें। इन पॉजिटिव रहने की कोशिश करें। आत्मविश्वास बढ़ सकता है। कोई खास व्यक्ति आपकी बात सुनेगा और उसके हिसाब पर काम भी करेगा। ऑफिस के कुछ महत्वपूर्ण काम आपको करने पड़ सकते हैं। योजनाओं के साथ-साथ आज आप कड़ी मेहनत करें, तो अच्छी सफलता मिल सकती है। धैर्य रखें। नया प्रेम प्रसंग भी शुरू हो सकता है। दिन हंसी-खुशी से बीतेगा। अधूरे पड़े निजी काम निपट सकते हैं। पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें। आपका पार्टनर बहुत भावुक भी हो सकता है।

उपाय – चावल में सिंदूर मिलाकर हनुमान जी को चढ़ाएं।

अन्य राशि वालों के लिए कैसा रहेगा बुधवार, जानने के लिए आगे की स्लाइड्स पर क्लिक करें-

वृष –

आज नया वाहन खरीदने का मन बन सकता है। कोई बड़ी परेशानी भी खत्म हो सकती है। मकान, भूमि और प्लॉट खरीदने की कोशिश सफल होगी। आपको फायदा हो सकता है। धैर्य रखें। आपके सोचे हुए काम पूरे होने के योग हैं। आज आप अपनी सेहत के साथ जिम्मेदारियों का भी पूरा ध्यान रखें। आप पर भावनाएं भी हावी हो सकती हैं। आपका उत्साह बढ़ सकता है। आज आप कॉन्फिडेंट हो सकते हैं। किसी कानूनी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने हो तो पहले बहुत बारीकी से उसकी जांच कर लें। प्रेमी के साथ अच्छा समय बीतेगा। बिजनेस पार्टनर के साथ समझौते का मन बना कर चलें। अपनी झुंझलाहट प्रेमी या जीवनसाथी पर निकालने से बचें। फालतू विवाद में पड़ने से बचें। ज्यादा मेहनत से थक सकते हैं। कोई नतीजा नहीं मिल सकेगा।

उपाय – किसी भी फ्रूट जूस में थोड़ा-सा नमक मिलाकर पिएं।

मिथुन-

राजनीति से जुड़े लोगों को पद लाभ के योग हैं। शुभ चिंतकों के साथ ज्यादातर समय बीतेगा। नौकरी और बिजनेस में उन्नति के योग भी बन रहे हैं। लेखन कार्य की ओर रुझान बढ़ सकता है। आपका कॉन्फिडेंस ज्यादा रहेगा। पैसों के मामले में कोई नया प्रयोग करने की बात आपके दिमाग में आ सकती है। आप जोश में आकर पैसों से जुड़ा कोई बड़ा फैसला भी कर सकते हैं। बिजनेस और साझेदारी के कामों में एक-एक कदम आगे बढ़ते जाएंगे। इनकम होगी और आपको कोई पद भी मिल सकता है। बराबरी की साझेदारी में आप पर ही कुछ सवाल उठ सकते हैं। कुछ लोग आपका खुला विरोध करते हैं, तो अपनी बात सही साबित कराने पर बहुत ज्यादा जोर न दें।

उपाय- गणेश जी को जनेऊ चढ़ाएं।

कर्क –

अपने ही कुछ लोग आप पर हावी होने की कोशिश कर सकते हैं। घर-परिवार की स्थिति थोड़ी नकारात्मक हो सकती है। किसी के प्रति आकर्षण महसूस होगा तो अपनी भावना को न तो अपने चेहरे पर झलकने दें और न शब्दों में जाहिर करें। विवाह प्रस्ताव मिलेंगे। स्टूडेंट्स को शिक्षा में फायदा होगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सुखद परिणाम मिल सकते हैं। पैसों से जुड़े मामलों में पॉजिटिव रहने से फायदा हो सकता है।मन पर नियंत्रण रखें। आज आप आक्रामक होने के बजाए शांति काम लें। मन की बेचैनी को शांत करने की कोशिश करेंगे। इस काम में किसी करीबी की मदद भी मिल सकती है। नौकरी और बिजनेस से जुड़ा कोई आइडिया या प्लान किसी से शेयर न करें। आपके राज की कोई बात आज सार्वजनिक हो सकती है।

उपाय – 1 बूंद गंगाजल सिर पर लगाएं।

सिंह-

लोग आपसे फालतू ही उलझ सकते हैं। परिवार में थोड़ी कलह की स्थिति बन सकती है। लगातार उठापटक होने के भी योग हैं। कुछ जरूरी काम अधूरे हो सकते हैं। पैसों की स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं। नौकरीपेशा और बिजनेस करने वाले लोग धैर्य रखें। लेन-देन और निवेश का हिसाब कर लें। नई जगह पैसा लगाने की प्लानिंग हो सकती है। चंद्रमा गोचर कुंडली के सातवें भाव में रहेगा। इससे आपको थोड़ा फायदा हो सकता है। बिजनेस बढ़ाने या उसमें बदलाव करने का मन भी बन सकता है। बिजनेस पार्टनर से कामकाज में मदद मिलने के योग हैं। रूटीन कामों से आपको फायदा हो सकता है। आज आप किसी भी बात पर जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया देने से बचें।

उपाय – सूर्य को कनेर के फूल चढ़ाएं।

कन्या-

इसका कोई कारण शायद आप भी न जानते हों। पड़ोसियों और रिश्तेदारों के साथ कुछ अनबन होने के भी योग हैं। कुछ लोग आपकी बात सुनने-समझने के लिए तैयार नहीं रहेंगे। अपने मूड पर कंट्रोल न रखा, तो बात बिगड़ भी सकती है। खर्चा भी ज्यादा होगा। विवादों से दूर रहें। बातचीत करने की आपकी कला से रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। सीधी बात कहना आपके लिए बेहतर रहेगा। नए कामकाज की प्लानिंग हो सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। कोई प्रेम-प्रसंग शुरू हो सकता है। साझेदारी के कामों में हस्ताक्षर करने के पहले कागज ठीक से पढ़ लें। परिवार और पैसों से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं। आज आप कुछ काम को लेकर झुंझला सकते हैं।

उपाय- लाल कपड़े पर केवड़े का इत्र लगा कर हनुमान जी को चढ़ाएं।

तुला-

ज्यादातर समय मनोरंजन के किसी कार्यक्रम में बीत सकता है। प्रेमी या जीवनसाथी से आपको बहुत हद तक मदद मिल सकती है। आज आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। इसे आप बहुत गंभीरता से लेंगे। चंद्रमा गोचर कुंडली के पांचवें भाव में रहेगा। आसपास के लोग आपकी तारीफ कर सकते हैं। मकान या काम करने की जगह में बदलाव का मन बन सकता है। पैसों से जुड़े कुछ मामलों पर विचार करना जरूरी है। कुछ दोस्तों से मुलाकात हो सकती है। उनके साथ अच्छी बातचीत होने के योग हैं। परिवार और संतान को आपसे बहुत अपेक्षाएं रहेंगी। रोजमर्रा के कामों में कुछ ज्यादा ही संघर्ष करना पड़ सकता है। बड़ा जोखिम उठाने के लिहाज से समय ठीक नहीं है। आपको कुछ नया नहीं करना चाहिए।

उपाय- अपोजिट जेंडर वाले को मिठाई खिलाएं।

वृश्चिक-

राजनीति से जुड़े लोग संभल कर काम करें। आपको अपनी ओर से बहुत संभलकर व्यवहार करना होगा। आज आप थोड़े आक्रामक हो सकते हैं। आसपास के कुछ लोगों से आप उलझ सकते हैं। बहुत से लोग आपसे किसी काम के लिए उम्मीद रख सकते हैं। आप अपनी बात जितनी विनम्रता से रखेंगे, उतने ही सफल भी हो सकते हैं। साथ काम करने वालों में से किसी एक पर आज आपकी निर्भरता बहुत ज्यादा रहेगी। मनोरंजन का कोई कार्यक्रम भी बना सकते हैं। खुद के लिए समय निकालने की कोशिश भी कर सकते हैं। सभी काम बराबर चलते रहेंगे। समय पर मदद मिल सकती है। नौकरी और कारोबार से जुड़ी कोई बात आपको लगातार परेशान कर सकती है। ज्यादा पैसा या क्रेडिट कार्ड साथ लेकर न निकलें।

उपाय- छाछ में मसूर की दाल गलाकर उसे पानी में बहा दें।

धनु-

ध्यान रखें। आपके कामकाज और हरकतों पर किसी व्यक्ति का पूरा ध्यान रहेगा। फालतू दिखावे से बचें। किसी के साथ बहस में न पड़ें। अपने विचार अपने ही मन में रखें। जीवनसाथी से थोड़ी अनबन हो सकती है। व्यसनों से दूर रहें। इनकम बढ़ सकती है। अपने ही विचारों को बारीकी से परखने की कोशिश करनी चाहिए। धीरे-धीरे आगे बढ़ेंगे, जिससे आप सफल हो जाएंगे। मन की बातें किसी से शेयर नहीं करेंगे। इससे आने वाले दिनों में फायदा होगा। एक्स्ट्रा इनकम के लिए कोई नया तरीका या आइडिया भी आपको मिल सकता है। साथ काम करने वाले लोगों से मदद मिलेगी। रुके हुए काम पूरे होने के योग हैं।

उपाय –किसी मंदिर के पुजारी को पीली मिठाई, हल्दी और जनेऊ दान दें।

मकर-

खर्चा बढ़ सकता है। अपनी आदत में सुधार करें। दोस्तों, प्रेमीजनों या रिश्तेदारों के साथ पैसों से जुड़ा कोई विवाद होने के भी योग हैं। करियर में बदलाव करने पर विचार करें। आज बनने वाली योजना से आपको जल्दी ही अच्छे नतीजे मिल सकते हैं। लोग आपका साथ देंगे। मकान खरीदने की इच्छा होगी और सही मकान खोज रहे हैं, तो आपकी तलाश पूरी हो जाएगी। मकान-भूमि, प्लॉट संबंधी काम पूरे होंगे। नए लोगों से मुलाकात सफल हो सकती है। करियर में आगे बढ़ने के मौके मिल सकते हैं। संभलकर रहें। अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की कोशिश करें। आज आप थोड़े बेचैन हो सकते हैं। उससे भी बड़ा खतरा यह है कि आप गलत जगह पर गलत बात कह सकते हैं।

उपाय – अपनी उम्र से बड़े व्यक्ति को दही या क्रीम खिलाएं।

कुंभ-

अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखें। कोई कलह या विवाद भी हो सकता है। जल्दबाजी या ज्यादा उत्साह के कारण भी कोई गलतफहमी हो सकती है। अधिकारियों से मदद मिलने के योग हैं। बिजनेस में कुछ नया करने का मन बना सकते हैं। किसी व्यक्ति के साथ लंबी और काम की बातचीत हो सकती है। आज आप मीठा बोलकर किसी से ज्यादातर काम पूरे भी करवा सकते हैं। ग्रहों की चाल भी आपको यही सलाह दे रही है कि आप थोड़े शांत रहें। आपकी इनकम और खर्चे भी सामान्य रहेंगे। आपका पराक्रम बढ़ सकता है। भाइयों का सहयोग भी मिलने के योग बन रहे हैं। पति-पत्नी के बीच गलतफहमी दूर होगी। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। लाइफ पार्टनर पर खर्चा बढ़ सकता है।

उपाय – बड़ के पत्ते पर काजल लगा कर पानी में बहा दें।

मीन-

कोई बड़ी महत्वाकांक्षा भी पूरी होने के योग हैं। कई विषय भी एक साथ आपके सामने आ सकते हैं। कोई दोस्त आपको महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है या राज की बात बता सकता है। यात्रा का भी कोई कार्यक्रम बन सकता है। रोजमर्रा के कामों में बड़े बदलाव का मूड बन सकता है। कोई ऐसी बात या परिस्थिति आपके सामने आ सकती है जिससे किसी खास विषय में आपकी सोच बदल सकती है। आपका मन और मस्तिष्क दोनों सक्रिय रहेंगे। जोश में आकर किसी खास बात की अनदेखी न करें। दिन की शुरुआत में आप व्यस्त रहेंगे। आज आप ज्यादा ही आक्रामक होने से बचें। इससे कोई गलतफहमी हो सकती है। प्रेम में संबंध विच्छेद का भी डर रहेगा।

उपाय- 1 कप पानी में थोड़ी-सी हल्दी मिलाकर पीपल में चढ़ाएं।

Facebook Comments