झाडु का करें सही इस्तेमाल होगी पैसों की बारिश…

मानव जीवन में परेशानी की अगर बात करें, तो इसका आना-जाना तो निरंतर लगा ही रहता है। लेकिन अगर हर मानव के जीवन में कोई काॅमन सी परेशानी की बात करें, तो वह पैसा है। जी हां पैसे की कमी एक ऐसी समस्या है, जो हर मानव के जीवन को प्रभावित करती है। अगर आप भी कुछ इस प्रकार की समस्या से परेशान रहते हैं, तो इसका उपाय आपके ही घर में है। दरअसल आपके घर में सफाई करने वाली झाड़ू आपको इस समस्या से बाहर निकाल सकती है। बस इसके लिए आपको कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ेगा। तो चलिए जानते हैं आखिर कैसे झाड़ू के माध्यम से हम पैसे की कमी को खत्म कर सकते हैं?

कहा जाता है कि झाडू को खुला रखना अपशकुन माना जाता है। मुख्य द्वार से झाड़ू कभी दिखनी नहीं चाहिए। जब घर में झाड़ू का इस्तेमाल न हो, तो उसे नजर के सामने न रखें। नॉर्थ दिशा की तरफ झाड़ू को छिपा कर रखें।

झाड़ू को कभी पूजा घर, भंडार ग्रह और बेडरुम में नहीं रखना चाहिए। बेडरुम में झाड़ू को रखने से वैवाहिक जीवन में अनबन शुरू हो जाती हैं।

झाड़ू को कभी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए। बहुत समय से इस्तेमाल हो रही झाड़ू को घर में नहीं रखना चाहिए। इसके स्थान पर आपको नई झाड़ू लानी चाहिए।

अगर झाड़ू काफी पुरानी हो गई हो, तो शनिवार को पुरानी झाड़ू बदलनी चाहिए। शनिवार को घर में साफ-सफाई का खास ध्यान रखना चाहिए।

झाड़ू को पैर से लांघना नहीं चाहिए। झाड़ू को कभी जलाना नहीं चाहिए इससे मां लक्ष्मी का अपमान होता है।

Facebook Comments