सांप काटने से दो स्कूली बच्चों की मौत, दो की हालत नाजुक

कुंडहित के मॉडर्न पब्लिक स्कूल के हॉस्टल में सो रहे चार छात्रों को सांप ने डंस लिया। इनमें से दो छात्रों की मौत हो गई, जबकि दो की हालत गंभीर है। दोनों का प.बंगाल के सिउड़ी अस्पताल में उपचार चल रहा है। पहले एक छात्र को सांप के काटने की सूचना मिली थी मगर बाद में तीन और छात्रों को उल्टियां होने लगीं। सर्पदंश की घटना के बाद अभिभावक बच्चों की सुरक्षा को लेकर डरे हुए हैं। स्कूल का हॉस्टल खाली हो गया है।

घटना सोमवार की रात 11 से 12 बजे के बीच की है। हॉस्टल के सभी छात्र खाना खाने के बाद सो रहे थे। यूकेजी के छात्र अर्पित गोराई (10) को सांप ने काट लिया। सूचना मिलने पर स्कूल प्रबंधक भजहरि मंडल और सहयोगी शिक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे। चिकित्सक ने बच्चे को रेफर कर दिया। इसके बाद प.बंगाल के सिउड़ी अस्पताल की ओर निकल पड़े। रास्ते में ही स्कूल से मोबाइल फोन पर खबर मिली की क्लास वन में पढ़ने वाले बरमसिया निवासी छात्र किरन हांसदा (10) तथा दशम वर्ग में पढ़ने वाले सिंहवाहिनी प्लस टू के छात्र सूरज कुमार हेम्ब्रम (15) को भी उल्टी हो रही है। इसके बाद स्कूल में मौजूद अन्य शिक्षक दोनों को लेकर सीएचसी पहुंचे। फिर वहां से सिउड़ी सदर अस्पताल ले गए। इसी दौरान छात्रावास में रहने वाले नर्सरी के छात्र बंगाल निवासी शुभजीत मुर्मू (7) के भी उल्टी करने की जानकारी मिली। उसे भी सिउड़ी की ओर ले जाया गया। अर्पित और किरण की मृत्यु हो गई, जबकि सूरज और शुभजीत गंभीर हालत में सिउड़ी अस्पताल के आईसीयू में भर्ती हैं। छात्रों के साथ शिक्षक के अलावे बच्चों के परिजन भी अस्पताल में मौजूद हैं।

घटना की जानकारी मिलने के साथ ही स्थानीय विधायक रवीन्द्रनाथ महतो, पूर्व कृषि मंत्री सत्यानंद झा बाटुल,अंचलाधिकारी अरविंद ओझा समेत अन्य लोग छात्रावास पहुंचे। विधायक सिउड़ी अस्पताल भी गए।

Facebook Comments