साधु को CM बनाने का खामियाजा भुगत रहा है यूपी, देवरिया शेल्टर होम मामले पर बोले मुलायम

देवरिया स्थित एक बालिका आश्रयगृह में यौन शोषण के आरोपों के बाद 24 लड़कियों को मुक्त कराए जाने के बाद राज्य की राजनीति तेज हो गई है।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव ने योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला किया है। मुलायम ने कहा कि भाजपा ने एक साधु को मुख्यमंत्री बनाया है और देखिए राज्य में क्या हो रहा है। उन्होंने राज्य की कानून व्यवस्था को लेकर भी योगी पर कड़ा प्रहार किया।

इस मामले में प्रेदश की महिला एवं परिवार कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी का कहना है कि उनके विभाग ने उस आश्रयगृह की मान्यता समाप्ति के आधार पर उसे बंद करने के आदेश दिए थे। विभाग ने पिछले दिनों इस मामले में एक मुकदमा भी दर्ज कराया था। जो घटना सामने आई है, वह गम्भीर है।

उल्लेखनीय है कि यूपी के देवरिया स्थित एक बालिका आश्रयगृह में यौन शोषण के आरोपों के बाद 24 लड़कियों को मुक्त कराया गया है। पुलिस ने यह जानकारी दी थी। इस बीच, प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि इस पूरे प्रकरण की गहराई से जांच की जाएगी। उसमें रहने वाले बच्चों का मेडिकल परीक्षण किया जाएगा। मामले की जांच की जा रही है।

Facebook Comments