Happy Bday : इस लाइलाज बीमारी से पीड़ित हैं बॉलीवुड दबंग सलमान खान

सलमान खान का आज अपना  53वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। सलमान का जन्म 27 दिसंबर 1965 में हुआ था। वैसे तो सलमान खान अपने एक्टिंग और स्टाइल के बॉलीवुड में फेमस हैं, लेकिन सलमान के बारे में कुछ ऐसी बातें हैं जिन्हें जानने के बाद आप यकीनन नहीं कर पाएंगे। आपके चहते सलमान एक लाइलाज बीमारी से पीड़ित हैं। तो चलिए आपको बताते हैं आखिर कौन सी ऐसी बीमारी है जिससे सबके दिलों में राज करने वाले सलमान खान पीड़ित हैं…

जानें सलमान का असली नाम

हम आपको बताते हैं कि सलमान खान का असली नाम अब्दुल राशिद सलीम सलमान खान है। इसके अलावा आपको बता दें कि सलमान खान के अंदर हिंदु और मुस्लिम दोनों के गुण मौजूद हैं। क्योंकि सलमान के पिता सलीम खान ने एक ब्राह्मण लड़की सुशीला चरक से शादी की थी। जिनसे सलमान खान का जन्म हुआ था।  सुशीला और सलीम के बेटे ही सलमान, अरबाज, सोहेल और बेटी अलविरा हैं।

बॉलीवुड के दबंग आज एक बड़े स्टार हैं। इनके आगे इनके फैंस की भीड़ लगी हुई होती है। आपको बता दें कि बॉलीवुड के सुपरस्टार ने स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद कॉलेज में आगे की पढ़ाई करने के लिए एडमिशन तो ले लिया लेकिन कॉलेज की पढ़ाई को बीच में छोड़ दिया। सलमान अपने प्रोफेशनल लाइफ से कहीं ज्यादा अपने पर्सनल लाइफ से खबरों में रहते हैं। सलमान खान अपने अफेयर्स को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। इंडस्ट्री में कदम रखते ही उनको कई हीरोइनों से प्यार हुआ।

एक इंटरव्यू के दौरान सलमान खान ने खुद इस बात का खुलासा किया था कि वह ट्रायजेमिनल न्यूरालजिया (trigeminal neuralgia) नाम की बीमारी है जो लाइलाज है। इसे आत्महत्या की बीमारी के नाम से भी जाना जाता है। सलमान का कहना है कि इस वजह से उन्हें एक अंडा खाने में कई बार घंटों लग जाते हैं। इसके अलावा सलमान खान ने आजतक रुमाल का इस्तेमाल नहीं किया। अपना चेहरा या हाथ साफ करने के लिए सलमान हमेशा मलमल के कपड़े का इस्तेमाल करते हैं।

Facebook Comments