Live : आजीवन समाजवाद के रास्ते को मजबूत करने में लगे रहे ’मिनी लोहिया’

समाजवादी विचारक जनेश्वर मिश्र के जन्मदिन पर समाजवादी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया। पार्टी की मासिक बैठक सपा कार्यालय पर आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता हवलदार यादव एवं संचालन महासचिव हरिप्रसाद दूबे ने किया। बैठक में स्व0 जनेश्वर मिश्र के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई।
बैठक को सम्बोधित करते हुए पूर्व मंत्री दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि स्व0जनेश्वर मिश्र का जीवन अनुकरणीय रहा है। ’मिनी लोहिया’ के नाम से प्रसिद्ध जनेश्वर मिश्र आजीवन समाजवाद के रास्ते को मजबूत करने में लगे रहे। श्री यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी जनेश्वर मिश्र के सपनों को पूरा करने के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व में पिछड़े वर्गों, दलितों के हक की लड़ाई लड़ेगा। उन्होंने कहा कि जनेश्वर मिश्र आजीवन समाजवादी सिद्धान्तों के ध्वजवाहक बने रहे।

पूर्व मंत्री वसीम अहमद ने कहा कि भाजपा सरकार पिछड़ों, दलितों और अल्पसंख्यकों के हितों पर कुठाराघात कर रही है। उन्हांने जनेश्वर मिश्र को महान समाजवादी नेता की संज्ञा देते हुए कहा कि उन्होंने डा0राममनोहर लोहिया के समाजवादी सिद्धान्तों को जन-जन तक पहुॅचाया। अहमद ने कहा कि प्रदेश में विकास और जन कल्याण के काम ठप हैं। अखिलेश के द्वारा कराये गये कार्यां को अपना बता कर मुख्यमंत्री जनता को गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि भाजपा सरकार के जनविरोधी रवैये का पर्दाफाश करें।

सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि स्व0जनेश्वर मिश्र समाजवादी आंदोलन के महान योद्धा थे। जनेश्वर मिश्र सदैव नेता जी के साथ कंधा से कंधा मिला कर जनता के हितों के लिए संसद से सड़क तक संघर्ष किये। श्री यादव ने कहा कि सपा कार्यकर्ता 6 अगस्त से समाजवादी पार्टी कार्यालय से साइकिल यात्रा शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि 7 अगस्त तक बूथ कमेटी बना कर पार्टी कार्यालय पर जमा कर दें। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पिछड़ों के हितों पर प्रहार कर रही, जिसके खिलाफ लामबंद होने की जरूरत है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पिछड़ा वर्ग सम्मेलन आयोजित होगा। जिसकी तैयारी शुरू कर दें।

Facebook Comments