संजय दत्त के लिए माधुरी दीक्षित ने कर ली थी अपने घरवालों से बगावत, पढ़े पूरी कहानी

इन दिनों राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘संजू’ बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है. संजय दत्त के जीवन के कुछ अहम किस्सों पर बनी ये फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आ रही है. फिल्म में संजय दत्त की पर्सनल लाइफ, प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े कई बड़े राज खोले गए हैं. इसमें से एक राज उनकी लव लाइफ से भी जुड़ा हुआ है. संजय दत्त ने फिल्म में खुद माना है कि वह 308 लड़कियों के साथ सो चुके हैं. अब रियल लाइफ में ये लडकियां कौन थी, ये कहना तो मुश्किल है.

इन 308 में से एक बॉलीवुड की धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित भी थी. 90 के दशक में संजय और माधुरी के अफेयर के खूब चर्चे थे. ये तब की बात है, जब संजय शादीशुदा थे और उनकी पत्नी ऋचा अमेरिका में कैंसर का इलाज करा रही थीं. ऐसा माना जाता है कि संजय की पहली शादी टूटने के पीछे भी इसी अफेयर का हाथ था. आइये आपको माधुरी और संजय की लव लाइफ के बारे में बताते हैं.

संजय दत्त के लिए माधुरी दीक्षित ने कर ली थी अपने घरवालों से बगावत, पढ़े पूरी कहानी

ऐसे हुई अफेयर की शुरुआत

दरअसल इन दोनों के अफेयर की शुरुआत 1991 में रिलीज़ हुई फिल्म साजन से शुरू हुई थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इसी फिल्म की शूटिंग करते-करते ये दोनों करीं आ गए थे. फिल्म ख़त्म होते-होते इनके अफेयर के किस्से हर अखबार की हेडलाइन्स बन गए थे. यहाँ तक कि इन दोनों की शादी की भी बातें उड़ने लगी थी.

इस रिश्ते के खिलाफ थे माधुरी का परिवार

माधुरी का परिवार इस रिश्ते के खिलाफ था. दरअसल महरी के परिवार को ये बात नागवारा थी कि उनकी बेटी का रिश्ता किसी ऐसे आदमी से हो, जो पहले से ही शादीशुदा है और एक बच्ची का बाप है. माधुरी अपने परिवार के खिलाफ जाने को तैयार थीं.

इस बीच 1993 बॉम्बे बम ब्लास्ट में जब संजय का नाम आया और उनकी गिरफ्तारी हुई. इसके बाद माधुरी और संजय का रिश्ता टूट गया. 1995 में संजय दत्त जेल से बाहर आए. तब तक बहुत देर हो चुकी थी. माधुरी उनकी ज़िन्दगी से जा चुकी थीं. 1996 में ऋचा का ब्रेन ट्यूमर के चलते निधन हो गया था.

Google Images

1997 में माधुरी और संजय की अधूरी फिल्म महंत रिलीज़ हुई लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई. अब ये जोड़ी पूरे 22 साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रही है. फिल्म का नाम है कलंक. ये फिल्म अगले साल 19 अप्रैल को रिलीज़ होगी.

Facebook Comments