संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाकर खुद फंसी कांग्रेसः सीएम योगी

सीएम योगी ने एटा में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कांग्रेस संसद में अविश्वास प्रस्ताव लाकर खुद अपने जाल में घिर गई। अगले चुनाव में फिर कांग्रेस को मार खानी पड़ेगी। उत्तर प्रदेश के देवरिया में कुछ सरकारी प्राथमिक स्कूलों को आदर्श इस्लामिक प्राथमिक विद्यालय के रूप में नामकरण करने पर कहा कि इस प्रकार के किसी जाति धर्म पर स्कूलों का नामकरण नहीं करना चाहिए। इसे स्वीकार नहीं किया जाएगा इस पर कार्रवाई होगी। प्रदेश में शिक्षकों की फर्जी नियुक्तियों में भी कार्रवाई की जाएगी।

प्रेसवार्ता के दौरान योगी ने कहा कि 16 महीनों में प्रदेश में और 4 साल से देश में मोदी के नेतृत्व में भाजपा सरकार काम कर रही है। प्रदेश में बिना भेदभाव के कल्याणकारी योजनाएं सभी को मिलें, इसके लिए मैं निरीक्षण करने प्रदेश में घूम रहा हूं। एटा में दो दिन में महसूस किया कि ये जिला व्यापक उपेक्षाओं का शिकार रहा है। 1882 को स्थापित ये जनपद काफी पिछड़ा है। अब यहां मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहा है। कासगंज के सोरों को पर्यटन के बेहतर स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। अयोध्या और मथुरा को नगर निगम के रूप में विकसित किया। काशी के विकास के नए युग की शुरुआत हुई है। चित्रकूट को भी विकसित किया गया। पहले की सरकारों ने इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि एटा में बाईपास बनेगा। सपा ने 63 हजार तो हमने 1 लाख 85 हजार आवास बनाए। 5494 ग्रामीण में और 748 शहरी क्षेत्र में आवास एटा के अंदर बनाए गए हैं। जिले में 349 करोड़ 28 लाख के कर्ज माफ किए गए हैं। एटा में 111644 शौचालय ग्रामीण में 3678 शहरी क्षेत्र में शौचालय बनाए हैं। स्वच्छ भारत मिशन को और भी अागे बढ़ाएंगे। इससे पहले मुख्यमंत्री ने मॉडल स्कूल का दौरा  कर वहां बच्चों के साथ कुछ समय बिताया। वहां एक ही कमरे में दो कक्षाएं संचालित होते देख, उसे ठीक करने के आदेश दिए। इस सबके बाद वे हेलीकॉप्टर से हाथरस के लिए रवाना हो गए।

Facebook Comments