Sourav Ganguly ने लॉर्ड्स की बॉलकनी पर ली सेल्फी तो नासिर हुसैन ने लिए मजे

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने हाल ही में लॉर्ड्स पहुंचकर अपने एक खिलाड़ी के रूप में पुराने दिनों को याद किया।

यह वहीं मैदान है जहां गांगुली ने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक जड़ा था। इतना ही नहीं लॉर्ड्स के इसी मैदान की मशहूर बॉलकनी में गांगुली ने टी-शर्ट उतारकर घुमाई थी।

 

13 जुलाई साल 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ नेटवेस्ट फाइनल जीतने के बाद गांगुली ने लॉर्ड्स की बॉलकनी में टी-श

र्ट उतारकर जीत का जश्न मनाया था। 16 साल बाद जब गांगुली एक बार फिर उस मैदान पर पहुंचने तो उन्होंने एक सेल्फी के जरिए पुरानी यादों को ताजा किया।

गांगुली ने ट्विटर पर लॉर्ड्स की बॉलकनी पर अपनी तस्वीर पोस्ट कर लिखा, ‘लॉर्ड्स में वापस, यही वो जगह है जहां से करियर शुरु हुआ था।’ वहीं इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने चुटकी लेते हुए ट्वीट किया, ‘तुम उसी बॉलकनी में हो, तुम्हे शर्ट के साथ देखकर अच्छा लग रहा है।’

गौरतलब है कि 2002 में लॉर्ड्स के मैदान पर टीम इंडिया ने अपनी सबसे यादगार जीतों में से एक दर्ज की थी। 13 जुलाई 2002 को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान पर नासिर हुसैन की कप्तानी वाली इंग्लैंड के खिलाफ यह मैच खेला गया था। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने कप्तान हुसैन के शानदार शतक की बदौलत भारत को 326 रन की बड़ी चुनौती दी थी। 

वहीं, टीम इंडिया ने मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह के बीच हुई 121 रन की साझेदारी की मदद से 326 रन के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करते हुए खिताब जीत लिया था। टीम इंडिया की इस ऐतिहासिक जीत पर कप्तान सौरव गांगुली ने जश्न मनाने के लिए लॉर्ड्स की बालकनी में अपनी टी-शर्ट उतारकर लहराई थी।

Facebook Comments