लाखों दिलों को मायूस कर गई रीता भादुड़ी, इन 5 सीरियल में दिखी जबरदस्त अदाकारी

कुछ दिन पहले ही ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अभिनेता कवि कुमार आजाद के निधन की खबर ने सभी को झकझोर रख दिया था. इस दुखद खबर से टीवी इंडस्ट्री के फैंन्स उबर ही रहे थे कि आज सुबह फिर से टीवी इंडस्ट्री से एक ऐसी खबर आई जिसने लाखों दिलों को तोड़ दिया है. कई हिंदी फिल्मों और सीरियल में अपनी अदाकारी के जलवे बिखेर चुकी रीता भादुड़ी ने आज सुबह अंतिम सांस ली. रिपोर्ट के अनुसार उनका निधन मुंबई के एक अस्पताल में हुआ, जहां वह आईसीयू में भर्ती थीं. सुनने में आया है उनकी मौत किडनी से जुड़ी बिमारी के चलते हुई है, जिसकी वजह से वह पिछले काफी दिनों से अस्पताल में भर्ती थीं.

आपको बता दें कि रीता के निधन की जानकारी जाने माने अभिनेता शिशिर शर्मा ने सोशल मीडिया के जरिए दी थी. आज दोपहर में रीता का अंतिम संस्कार अंधेरी में किया गया है. रीता ने फिल्‍मों से लेकर टीवी दुनिया में ऐसे कई यादगार रोल अदा किए हैं, जिन्हें जेहन से निकाल पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. आइए नजर डालते है 5 ऐसे ही सीरियल पर जिसमें अपनी जबरदस्त अदाकारी से रीता ने जान भर दी थी. ‘निमकी मुखिया’ उनका आखिरी शो था.

छोटी बहू
यह शो राधिका (रूबिना दीलिक) और देव (अविनाश सचदेव) की प्रेम कथा पर केंद्रित था, लेकिन देव की दादी मां के रूप में रीता की भूमिका उल्लेखनीय थी. उन्होनें प्रेमियों को एक साथ लाने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. कृष्णा के भक्त होने के नाते, उनकी भूमिका ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई क्योंकि उन्होंने भगवान के आदर्शों और शिक्षाओं को पढ़ाया था. वह शो के आवश्यक भागों में से एक थीं और प्यार की कहानी उनके योगदान के बिना अधूरी थी.

साराभाई वर्सेज साराभाई
यह शो अपने आप में प्रतिष्ठित है.आप इस शो के चुटकुले से कभी भी से बोर नहीं हो सकते हैं. साराभाई परिवार के लोगों के बीच मीठा और प्यारा रिश्ता है जिसे लोग इसे देखना पंसद करते है जहां हर किसी के पास निभाने के लिए एक विशिष्ट चरित्र था, वही रीता भादुरी को इलाबेन के रूप में देखा गया था.जबकि उनके पति को सुनाई नही देता था. हालाँकि उनका स्थिति से निपटने का तरीका इतना अच्छा था कि एक ही समय में भी बन जाता था.

कुमकुम
इस शो में रीता भादुरी ने राजेश्वरी हर्षवर्धन वाधवा की भूमिका निभाई थी.यह एक परिवारिक शो था यह उस समय सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शो में से एक था.वही इस शो में अभिनेत्री ने अपनी भूमिका के लिए कई वहावहाई बटोरी थी.रीता ने एक कड़ी मां की भूमिका से सबको डरा दिया था और जब वह परिवार का सख्त सिरा बन गई.लोग कभी नहीं भूल सकते कि उन्होंने परिवार की देखभाल करने वाली दादी को कैसे निभाया था.

खिचड़ी
अभिनेत्री ने इस शो में हेमलाता सेठ की भूमिका निभाई थी. जैसा कि शो के नाम से पता चलता है, यह रोज की हंसी की खुराक का पूरा पैकेज था. रीता भी इस शो में शामिल हो गई और हर किसी की मजाक से गुदगुदाया. हम कभी भी भूल नहीं सकते कि उन्होनें चुटकुले पर चुटकुले कहे दिया और हमने एकदम हँसना शुरू कर दिया.

निमकी मुखिया
यह उनका आखिरी शो था. इस शो में अभिनेत्री ने बाबू के (अभिषेक शर्मा) दादी की भूमिका निभाई थी इस शो में महिला सशक्तिकरण और एक लड़की गांव की मुखिया कैसे बनती है दिखाया गया था. उनके इनटेन्स डाइलाक से लेकर पावर-पैक प्रफोमेनेस तक, इस शो को हमेशा उनके आखिरी प्रोजैक्ट के रूप में याद किया जाएगा.

Facebook Comments