जल्द अपनाए इन तरीकों को, सेक्स ड्राइव में कमी कर सकती है आपको बिस्तर पर शर्मिंदा

हर व्यक्ति चाहता है कि वह बिस्तर पर इतनी अच्छी परफोर्मेंस दे जिसकी वजह से उसके पार्टनर की चाहत को बढाया जा सकें। लेकिन कभी-कभार इरेक्टाइल डिसफंक्शन अजल्द अपनाए इन तरीकों को, सेक्स ड्राइव में कमी कर सकती है आपको बिस्तर पर शर्मिंदार्थात सेक्स ड्राइव में कमी की वजह से पुरुषों को बिस्तर पर शर्मिंदा होना पद जाता हैं, खासतौर से सर्दियों के दिनों में। ऐसे में अगर आप इस शर्मिंदगी से बचना चाहते हैं तो आपको जरूरत है उचित आहार का सेवन करने की। तो आइये हम बताते हैं आपको क्या आहार लिया जाए उसके बारे में।

* विटामिन डी की कमी सीधे तौर पर इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ईडी) में योगदान दे सकती है। इसलिए विटामिन डी प्राप्त करना ईडी के जोखिम को कम करने में मदद कर सकता है। इसके लिए आप सैल्मन मछली का सेवन कर सकते हैं। * देर तक न सोएं। अगर आपको देर तक सोने की आदत है तो यह भी आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकती है। रात देर में सोने वाले लोग सुबह जल्दी नहीं उठ पाते। जिससे ताजी हवा और विटामिन डी का एक बेहतर स्रोत वे गवा देते हैं।

* पुरुषों को अखरोट का भी सेवन करना चाहिए। अखरोट ओमेगा -3 फैटी एसिड, एंटीऑक्सिडेंट्स और फाइटोकेमिकल्स का उत्कृष्ट स्रोत है, जो मस्तिष्क के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है। इसे अवसाद को दूर करने और संज्ञानात्मक कार्य को बनाए रखने में मदद के लिए जाना जाता है।

* पुरुषों को अपनी डाइट में फल और सब्जियों को पर्याप्त मात्रा में शामिल करना चाहिए। आपको बता दें कि फल और सब्जियां फाइबर में समृद्ध हैं और फाइटो न्यूट्रिएंट्स शामिल हैं जो आपके दिल की रक्षा, थकान से लड़ने में मदद कर सकते हैं और आपको अच्छा महसूस करा सकते हैं। फाइटो न्यूहट्रिएंट्स शरीर को कैंसर और ट्यूमर के खतरे से बचाने में भी सहायक होते हैं।

Facebook Comments