शरीर में उगे सारे अनचाहे बालों को हमेशा के लिए जड़ से ख़त्म करने का सबसे सरल नुस्खा

आजकल हर आदमी अपनी सुंदरता को लेकर बहुत सजक है. शरीर की साज-सजावट में स्त्रियाँ घंटो बिता दिया करती हैं वही पुरुष भी अपनी पर्सनालिटी को लेकर चिंता में रहते है. ज़्यादातर महिलाएं ब्यूटी पारलर्स में ब्लीचिंग ,फ़ेसियल, भौओं के बाल बनवाती नज़र आती है. वही आदमी अपने दाढ़ी के बाल और अपने सर के बालों को अलग अलग तरीको से स्टाइल में कटवाते है.

शरीर में उगे सारे अनचाहे बालों को हमेशा के लिए जड़ से ख़त्म करने का सबसे सरल नुस्खा

Google.com

सिर के बाल तो हर किसी को पसंद होते है लेकिन सिर के अलावा शरीर के अनचाहे बाल न लड़कियों को पसंद होते है और न ही लड़को को पसंद होते है, इसीलिए अपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए कई सारे लोग अलग अलग तरह के तरीके इस्तेमाल करते है लेकिन उन तरीको से अनचाहे बालों से छुटकारा नही मिलता है. आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बताने जा रहे है जिसका इस्तेमाल करके आप अपने अनचाहे बालों को आसानी से हटा सकते है.

Google.com

अनचाहे बालों को हटाने के लिए चीनी, शहद और नींबू काफी फायदेमंद साबित होते है और अगर आप भी अपने अनचाहे बालों से छुटकारा पाना चाहते है तो इस नुस्खे को ज़रूर आज़माये। इस नुस्खे को बनाने के लिए सबसे पहल 50 ग्राम चीनी को पिघला कर इसमें किसी कटोरी में निकाल लीजिये और अब उस कटोरी में 4 बड़े चम्मच शहद के साथ २ नींबू के रस मिलाकर पेस्ट बना ले. पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को अपने अनचाहे बालों पर लगाए और जिस तरह से वैक्सिंग करते है ठीक उसी तरह से इसे इस्तेमाल करे.

हमारे घर में मौजूद रहने वाले चीज़ो से भी हम अपने अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते। बेसन, हल्दी और सरसों का तेल तो लगभग हर घर में आसानी से मिल जाता है लेकिन कई सारे लोग नहीं जानते है की इन चीज़ो से भी अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते है. इस नुस्खे को बनाने के लिए 10 ग्राम बेसन लीजिये और उसमे एक छोटी आधी चम्मच हल्दी मिलाये और कुछ बूंद सरसों का तेल मिलाकर एक पेस्ट बना ले. पेस्ट बनाने के बाद इस पेस्ट को आपके अनचाहे बालों पर लगाए और 20 मिनट बाद धो ले.

अगर आप अनचाहे बालों के बारे में या किसी समस्या के बारे में कुछ पूछना चाहते है तो नीचे दिए गए फॉलो बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या के बारे में पूछ सकते है हम आपकी समस्या का जवाब जल्द से जल्द देंगे.

Facebook Comments