National : अटल जी के अंतिम संस्कार पर न जाने पर सिद्धू ने दी सफाई

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने हालिया पाकिस्तान दौरे को लेकर सफाई दी। इसी दौरान जब मीडिया ने जब उनसे प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के अंतिम संस्कार पर न जाने की वजह पूछी तो उन्होंने कहा कि मेरे पाकिस्तान जाने का प्लान पहले से बन चुका था। उन्होंने मीडिया से कहा कि बापू गांधी, अटल जी की सबसे बड़ी विचारधारा अमन और शातिं थी। आपको नहीं लगता है कि इससे बड़ी श्रद्धांजलि उनको क्या हो सकती है कि हम भी उस देश में अमन और शातिं का पेगाम लेकर गए जहां वो गए थे। उन्होंने कहा कि अटल जी की श्रद्धांजलि में न जाने का मतलब यह नहीं कि मैं उनकी इज्जत नहीं करता।

PunjabKesari

वहीं इससे पहले सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल के सदस्य नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपनी पाकिस्तान यात्रा पर स्पष्टिकरण देते हुए कहा कि यह ‘‘राजनीतिक’’ नहीं एक दोस्त की ओर से महज गर्मजोशी भरा आमंत्रण था।

PunjabKesari

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने पहुंचे सिद्धू पड़ोसी देश के सेना प्रमुख को गले लगाने के बाद विवादों में घिर गए थे। विपक्ष की तीखी आलोचना और अपने मुख्यमंत्री के निशाने पर आने के बाद क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू ने कहा कि पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल बाजवा ने मुझे बताया कि वे भारत के डेरा बाबा नानक करतारपुर साहिब के गरुद्वारे के लिए रास्ता खोलने का प्रयास कर रहे हैं और इसके बाद जो हुआ वह भावुक क्षण था।  सिद्धू इमरान के शपथ समारोह में शिरकत करने 18 अगस्त को इस्लामाबाद पहुंचे थे।
PunjabKesari

Facebook Comments