जानें सिर में भवर होने का क्या होता है संकेत

आपने देखा होगा कि जब भी किसी के घर में बच्चे का जन्म होता है तो उसके कुछ बर्थ निशान होते हैं. किसी के हाथ पर काला निशान होता है तो किसी के माते पर, इसी तरह से उनके बालों में भी एक गोल-गोल भवर दिखाई देता है.बालों में दिखना वाला यह किसी बच्चे के बालों में एक होता है तो किसी के दो भवर होते हैं. आप अपने घर के बच्चों के बालों में दिख सकते है कि यह भवर कभी तो सीधे हाथ की तरफ घुमा होता है तो कभी उल्टे हाथ की तरह घुमता है. परंतु इसका बालों में होने से जो संकेत मिलते हैं उन संकेतो के बारे में शायद कोई नहीं जानता होगा.

जानें सिर में भवर होने का क्या होता है संकेत

जानें सिर में भवर होने का क्या संकेत होता है

जिनके सिर में भवर होता वह काफी दयालु होते हैं.

दरअसल जिस बच्चे के सिर में केवल एक ही भवर बना हुआ आता है उस बच्चे के लक्षण बहुत ही शांत स्वभाव वाले होते हैं.इस तरह के बच्चे भविष्य में काफी अपने परिवार को बहुत ही इज्जत देते हैं साथ ही काफी दयालु भी होते हैं.

यदि इन बच्चों से कोई कुछ मांगता है तो वह अपनी चीज को बिना कुछ सोचे समझे ऐसे ही दे देते हैं . पढाई में हौशयार होने के साथ बुद्धिमान भी होते हैं.

जिन बच्चों को सिर में दो भवर होते हैं वह काफी जिद्दी होते हैं.

अगर बात करे जिस के सिर पर दो भवर की तो. जिन बच्चों के सिर पर दो भवर होते हैं इस तरह के बच्चे बेहद ही जिद्दी व शरारती होते हैं.

इस तरह के बच्चे अपेन माँ से ज्यादा पिता से प्यार करते हैं. दिल के तो सच्चे होते हैं परंतु यह सभी लोगों का सम्मान नहीं करते हैं. अपनी जिद्द के कारण इनको हनि भी झेलनी पड़ती है.

Facebook Comments