ये सितारें झेल चुके हैं भारी कॉस्टयूम का दर्द …..

फिल्मी कलाकारों का काम दिखने में जितना आसान लगता हैं उतना होता नहीं हैं। खासतौर पर जब वे कोई भारी भरकम ड्रेस पहनकर किरदार निभा रही हो। भारी कॉस्टयूम पहनकर घंटो फिल्म की शूटिंग और डांस करना कितना मुश्किल है। इस बात पर आप और हम नजरअंदाज करते हैं।
इसी चीज को समझने के लिए आज हम आपको बॉलीवुड के कुछ उन किरदारों के बारे में बता रहे हैं जिनकी ड्रेस सबसे अधिक वजनी थी।
अमिताभ बच्चन (शहंशाह) –
बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘शहंशाह’ बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी हिट थी। इस फिल्म में अमिताभ के लुक और ड्रेस के भी खूब चर्चे हुई थे। फिल्म में अमिताभ के हाथ में लगे मेटल की डिजाइन काफी हैवी थी। इस पूरी ड्रेस का वजन 14 किलो से भी ज्यादा था।
अनुष्का शर्मा (बॉम्बे वेलवेट) – 
अनुष्का शर्मा ने बॉम्बे वेलवेट फिल्म के एक गाने में हरे रंग का खुबसूरत गाउन पहन रखा था। इस गाउन में आग की तरह सोने की कारीगरी की गई थी। निहारिका भसीन खान के द्वारा डिजाइन इस शाही गाउन का वजह करीब 35 किलो था।
दीपिका पादुकोण (गोलियों की रासलीला राम-लीला) –
दीपिका पादुकोण एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो अपने रोल को बखूबी निभाने के लिए जानी जाती हैं। यही वजह हैं कि आज वो बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं। दीपिका की फिल्म गोलियों की रासलीला राम-लीला में जब पहली बार उनका इंट्रो हुआ था तो उन्होंने लाल और सफेद कलर का एक खूबसूरत घाघरा पहन रखा था। इस घाघरे का वजन करीब 30 किलो था।
माधुरी दिक्षित (देवदास)-
देवदास फिल्म में चंद्रमुखी के किरदार में जान फूंकने वाली धक-धक गर्ल माधुरी अपनी एक्टिंग के साथ बेहतरीन डांस के लिए भी जानी जाती हैं। आपको जान हिरानी होगी कि देवदास फिल्म के गाने ‘काहे छेड़ मोहे’ में माधुरी ने जो ऑउटफिट पहन रखा था उसका वजन 30 किलो से भी ज्यादा था। हालाँकि इसके बाद भी उन्होंने शानदार डांस किया था।
विवेक ओबरॉय (कृष 3) – 
कृष फिल्म के तीसरे सिक्वल में विवेक ने ‘काल’ नाम के एक विलेन की भूमिका निभाई थी। इस फिल्म में विवेक ने जो कॉस्टयूम पहन रखी थी उसका वजन 28 किलो था। इसे पहनने में उन्हें दो से तीन घंटे का समय लगता था और 7 से 8 हेल्पर की जरूरत पड़ती थी।
ऐश्वर्या राय बच्चन (जोधा अकबर) –
बॉलीवुड की ब्यूटी क्वीन ऐश्वर्या राय ने साल 2008 में आई फिल्म ‘जोधा अकबर’ में जोधा की भूमिका निभाई थी। आपको जान हैरानी होगी कि इस फिल्म के लिए करीब 400 किलो सोने और अन्य कीमती नगो को गहनों के रूप में बदला गया था।
यदि हम एक एवरेज की बात करे तो अकेली ऐश्वर्या ने ही पूरी फिल्म में अलग-अलग मौको पर कुल करीब 200 किलो का सोना पहना था।
Facebook Comments