Breaking : कॉलेज के 7वीं मंजिल से कूदी छात्रा

नार्थवेस्ट दिल्ली के पीतमपुरा स्थित विवेकानंद इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज की सातवीं मंजिल से कूदकर एलएलएम छात्रा के खुदकुशी की बात सामने आई है।  मृतक छात्रा की पहचान वरीशा रईस (26) के रूप में हुई है। सूचना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है और मामले की जांच कर रही है।
वरीशा अपने परिवार के साथ सुल्तानपुरी एच-2 ब्लाक में रहती थी। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से एलएलबी (बैचलर ऑफ लॉ)की पढ़ाई पूरी की थी और कुछ दिन पूर्व ही एलएलएम में दाखिले के लिए विप्स में आवेदन किया था।
पुलिस के मुताबिक गुरूवार की सुबह वह अपने दाखिले की स्थिति की जानकारी के लिए विप्स में आई थी। जांच के दौरान पता चला कि छात्रा सुबह करीब सवा 11 बजे छठी मंजिल पर दाखिला संबंधित जानकारी लेने पहुंची थी। जहां दो शिक्षिकाओं ने जब उसे कॉरीडोर के पास देखा तो उसके यहां आने का कारण पूछा।
इसके बाद दोनों शिक्षिकाएं वरीशा को पांचवीं मंजिल पर लेकर आ गई थी, जहां उन्होंने अपने दाखिले के बारे में पूछताछ की थी। इसके कुछ देर के बाद वह सातवीं मंजिल पर चली गई और वहां से नीचे छलांग लगा दी।
इंस्टीटयूट परिसर में मौजूद छात्रों ने जब वरीशा को जमीन पर पड़े देखा तो मामले की जानकारी संस्थान प्रबंधन को दी। इसके बाद तुरंत मामले की सूचना पुलिस को दी गई और उसे पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार जांच के दौरान वह सातवीं मंजिल की तरफ जाती हुई सीसीटीवी में कैद भी हुई है। बताया जाता है कि उस समय वह अकेली थी।
Facebook Comments