भारत की इन जगहों के बारे में जहा पर सनसेट के नज़ारे सबसे खूबसूरत होते है…..

आज हम जानेंगे भारत की इन जगहों के बारे में जहा पर सनसेट के नज़ारे सबसे खूबसूरत होते है, जिसे देखने के लिए काफी लोगों की भीड़ बनी रहती है. साथ ही इन पलों को कैद करने के लिए फोटोग्राफर्स भी पीछे नहीं हटते हैं.

सबसे पहले हम बात करेंगे पलोलेम तट की जो गोवा के कंकोना इलाके में है, जहा पर डूबता हुआ सूरज अर्धचंद्राकार रूप में बना हुआ है, जिसकी खूबसूरती ताड के पेड़ो की वजह से और भी बढ़ जाती है. इस गांव में छोटी-छोटी झोपड़ियां भी बनी हुई हैं जो सनसेट के वक्त बहुत सूंदर नजर आती है.

 

माथेरन सनसेट पॉइंट यह एक ऐसी जगह है जिसमे करीब 30 खूबसूरत सनसेट और सनराइज प्वॉइंट हैं इसे देखने के लिए टूरिस्टों की भीड़ लगी रहती है.

 

कच्छ के रण का सनसेट पॉइंट यहाँ से सनसेट का बहुत ही खूबसूरत नजारा दिखाई देता है साथ ही डूबते सूरज के साथ सिर्फ सफेद रेगिस्तान और सूरज की लालिमा का खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है.

 

माउंटआबू का सनसेट प्वॉइंट नक्की झील के साउथ वेस्ट में है जो सबसे खूबसूरत सनसेट में से एक है यहाँ से सनसेट का नजारा सबसे अलग और सबसे अद्भुत दिखाई देता है.

 

अरावली पर्वत दुनिया की खूबसूरत जगहों में से एक है जो सनराइज और सनसेट के लिए जानी जाती है यहाँ पर खूबसूरत बगीचों और प्राकृतिक नजारों के बीच सनराइज और सनसेट होता है.

Facebook Comments