बैन के बावजूद यू-ट्यूब पर उपलब्ध है ये 4 बेहद बोल्ड फिल्में, जानिए क्या है इनके नाम

1. Unfreedom

बैन के बावजूद यू-ट्यूब पर उपलब्ध है ये 4 बेहद बोल्ड फिल्में, जानिए क्या है इनके नाम

Third party image reference

सन 2015 को आई इस फिल्म ने बेन होने के बाद मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस मूवी की कहानी पूरी तरह समलैंगिक संबंधों पर आधारित है। इस पर कुछ ऐसे सिंस थे जिन्हें सेंसर बोर्ड ने पहले हटाने का आदेश दिया था। लेकिन जब निर्देशक राज अमित कुमार ने इन्हे कट करने से इंकार कर दिया तो इसे बैन कर दिया गया।

2. Sins

Third party image reference

भारतीय सिनेमा जगत में बैन होने वाली फिल्मों की लिस्ट में सबसे ज्यादा फेमस है सींस। यशराज बैनर तले बनी यह फिल्म सन 2005 को आई थी। इसकी स्टोरी एक पादरी और एक महिला की संबंधों पर बनाई गई थी। यूट्यूब पर अब तक इसे 21 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं।

3. Paanch

इस फिल्म को बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने डायरेक्ट किया था। सेंसर बोर्ड ने इसे इसलिए रिलीज करने से इनकार कर दिया था क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा हिंसा और नशाखोरी के अलावा कई सारे अपशब्दों का उपयोग किया गया था। हालांकि सन 2001 को सेंसर बोर्ड के अनुसार सभी आपत्तिजनक सिंस हटा दिए गए थे। लेकिन फिर भी किसी कारण से इसे कभी भी सिनेमाघरों में नहीं दिखाया गया। हालांकि बाद में सन 2003 को कुछ फिल्म फेस्टिवल पर इसका प्रदर्शन किया गया था।

4. The painted house

इस मूवी को सन 2015 में बनाया गया था। इसमें ऐसे कई सारे दृश्य थे जिसे सेंसर बोर्ड ने तुरंत हटाने के लिए कहा था। लेकिन डायरेक्टर ने ऐसा करने से बिल्कुल मना कर दिया। बाद में यह फिल्म भारत में पूरी तरह बैन हो गई।

Facebook Comments