एक घड़ी कैसे खोल सकती है आपकी किस्मत ताला आइये जाने

आपको बता दें कि घड़ी को कभी भी दक्षिणी दीवार पर नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि दक्षिण यम की दिशा मानी जाती है. इसके विपरीत पूर्व दिशा शुभ बताई गई है. यहां घड़ी लगानेसे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है.

वास्तु विज्ञान में किसी चीज के स्थान विशेष पर होने या न होने पर बहुत जोर दिया गया है.ऐसे ही घड़ी को लेकर भी कहा गया है कि महंगी घड़ी पहनने से आपका वक्त नहीं बदलता , लेकिन सही जगह लगाई घड़ी आपका समय जरूर बदल सकती है.  इसलिए घड़ी से जुड़े वास्तु उपाय पर ध्यान देने से अच्छा समय शुरू हो जाता है.नकारात्मकता खत्म हो जाती है. वास्तुशास्त्र के अनुसार घर में हर सामान की एक निश्चित तय होती है. यदि वह चीज उसकी सही जगह पर नहीं रखेंगे तो घर में अशांंति हो सकती है. घड़ी अगर गलत जगह या गलत दिशा में लगी है, तो यह आपका बुरा समय भी ला सकती है.

वास्तु विज्ञान उत्तर और पूर्व दिशा को वृद्धि की सही दिशा मानता है , इसलिए अपने घर में दीवार घड़ी को उत्तर या पूर्व दिशा की दीवार पर लगाएं. घर में मधुर संगीत वाली घड़ी को दीवार पर लगाने से घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होने के साथ ही घर के लोगों की प्रगति की राह खुल जाती है.

आपको बता दें कि घड़ी को कभी भी दक्षिणी दीवार पर नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि दक्षिण यम की दिशा मानी जाती है. इसके विपरीत पूर्व दिशा शुभ बताई गई है. यहां घड़ी लगानेसे घर में लक्ष्मी का आगमन होता है. वास्तु विज्ञान घड़ी के बंद होने को शुभ नहीं माना जाता, इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है और व्यक्ति की प्रगति रुक जाती है. इसके अलावा घर में किसी दरवाजे के ऊपर घड़ी नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से उसके नीचे से गुजरने वाले व्यक्ति पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव पड़ने लगता है. इसलिए सही जगह घड़ी लगाकर अपना समय बदल सकते हैं.

Facebook Comments