टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, टीम का सबसे बड़ा मैच विनर चोट के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर

इंग्लैंड दौरे की शुरुआत से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा हैं. टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह चोट के कारण इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली वनडे और टी-ट्वेंटी सीरीज से बाहर हो गए हैं. आयरलैंड के विरुद्ध खेली गई दो मैचो की सीरीज के पहले मैच के दौरान बुमराह के हाथ की अंगुली में फ्रैक्चर आ गया हैं.

जसप्रीत बुमराह की चोट गंभीर है, जिस कारण डॉक्टर ने उन्हें आराम की सलाह हैं. चोट के बाद अब जसप्रीत बुमराह जल्द ही भारत लौटेगे. टीम इंडिया को इंग्लैंड के विरुद्ध 3 जुलाई से तीन मैचो की टी-ट्वेंटी, 3 मैचो की वनडे सीरीज और 5 टेस्ट मैचो की सीरीज खेलनी हैं. जसप्रीत बुमराह वर्तमान में सिमित ओवर क्रिकेट के एक बेहद घातक गेंदबाज़ है, जिस कारण उनका चोटिल होना टीम इंडिया के लिए एक बड़ा झटका हैं.

बुमराह की चोट के बाद बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताया, “वह सिमित क्रिकेट एक घातक गेंदबाज़ हैं, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी अच्छा किया था. टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से पहले वह फिट हो जाएंगे. बीसीसीआई जल्द ही बुमराह के एक अच्छे विकल्प की घोषणा करेगी.”

सूत्रों की माने तो जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के रूप में मुंबई के शार्दुल ठाकुर और राजस्थान रॉयल्स के युवा तेज गेंदबाज़ दीपक चहर सबसे पहली पसंद बताएं जा रहे हैं.

आईसीसी विश्वकप 2019 अगले वर्ष इंग्लैंड और वेल्स की परिस्तिथि में खेला जाना है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली सीरीज को विश्वकप के मद्देनज़र काफी अहम रहने वाली हैं. लेकिन टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज़ बुमराह इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगे. जो उनके व्यक्तिगत करियर के लिए भी एक बड़ा नुकसान होगा.

Facebook Comments