टेस्ट सेे पहले अंग्रेजों का माइंड गेम शुरू, ब्रॉड ने कहा, कोहली को रन नहीं बनाने देंगे

LONDON, ENGLAND - JULY 25: Stuart Broad of England smiles during a training session before the 3rd Investec Test match between England and South Africa at the Kia Oval on July 25, 2017 in London, England. (Photo by Philip Brown/Getty Images)

इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज स्‍टुअर्ट ब्रॉड इनदिनों भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली को आगामी टेस्‍ट सीरीज में जल्‍दी आउट करने की तैयारियों में जुट गए हैं। ब्रॉड ने कोहली के खिलाफ अपनी तैयारियों का खुलासा करते हुए कहा है कि वो वर्ष 2014 के कोहली के उस फुटेज को देखेंगे जब टीम इंडिया इंग्‍लैंड दौर पर गई थी।

इस समय कोहली बेहतरीन फॉर्म में हैं। विपक्षी टीम कोहली की ताकत को भलीभांति जानती है। ऐसे में उनकी कोशिश इस खिलाड़ी को जल्‍दी आउट करने की होती है। क्‍योंकि एक बार क्रीज पर जम जाने के बाद कोहली को आउट करना किसी भी गेंदबाज के लिए मुश्किल साबित होता है।

इसे माइंड गेम भी कहा जा सकता है। भारत और इंग्‍लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत एक अगस्‍त से होगी। पिछली बार जब कोहली ने इंग्‍लैंड का दौरा किया था उस समय वो कुछ खास नहीं कर पाए थे। इंग्‍लैंड के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन ने उन्‍हें ऑफ स्‍टंप से बाहर जाती गेंदों पर कई बार अपना शिकार बनाया था।

विराट ने 2014 इंग्‍लैंड दौरे के बाद अपने खेल में काफी सुधार किया है और वो आगामी टेस्‍ट सीरीज में अपने आप को साबित करने के लिए आतुर हैं।

ब्रॉड ने कहा, ‘ मैं उन्हें शायद एलबीडब्ल्यू करने से दूर ले जाउंगा। ऐसा इसलिए क्‍योंकि वो वहां पर अच्छा खेलते हैं और एक बार वो अपनी लय में आ जाते हैं तो उनका कंवर्जन रेट शानदार हो जाता है। हम 2014 के उनके फुटेज देखेंगे, जब हमनें उनको वास्तव में रनों की संख्या को सीमित कर दिया था। तब से उन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में बहुत सुधार किया है और उस सीरीज से बहुत कुछ सीखा है। तब से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में रन बनाए और उन्होंने भारत में भी हमारे खिलाफ अच्छा खेला। आपको उन्हें उनके पैड से दूर रखना होगा। जो हास्यास्पद तो लगता है, लेकिन ये जोनाथन ट्रॉट की तरह है। लोग कहते थे कि जल्दी से जाओ और उनके पैड पर मारो और फिर 20 गेंदो में वो अंदर लौट आएंगे।’

Facebook Comments