दुबई के बारे में ये 10 बाते, जो आपने सोचा था कि सच है लेकिन हैं झूठ

हमें गलत मत समझना, दुबई अभी भी एक सुंदर शहर है। लेकिन हम सिर्फ यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आप इस तथ्य से अवगत करा दे ऐसा भी नहीं है कि वह सभी पुलिस वालों के पास Ferrari कार है

सुंदर सर्वशक्तिमान दुबई। वह शहर जो कभी सोता नहीं है … लेकिन यह न्यूयॉर्क नहीं है? खैर, यह कोई न्युयोर्क से कम भी नही है. दुबई वास्तव में लक्जरी की परिभाषा है। अगर सफलता एक शहर हो तो यह निश्चित रूप से दुबई होगा।

यहां आप यदि आप कानून तोड़ते हैं, तो मान लें कि आप अपनी कार में गति सीमा से ऊपर कार चला रहे हैं, पुलिस सिर्फ किसी भी साधारण पुलिस कार में आपके पीछे नहीं जा रही है।

वे लेम्बोस और फेरारिस का उपयोग कर रहे हैं और पता नही कोण कोंन सी कार। और आप जानते हैं कि जब आप फेरारिस चला रहे हैं या देख रहे है तो आप पृथ्वी पर सबसे विलासिता स्थानों में से एक में हैं।

दुबई के बारे में आपने कौन सी ऐसी बातें सुनी होगी लेकिन आज हम आपको उसकी सच्चाई बता रहे हैं.

दुबई अरबपति की राजधानी है

यह सही और तार्किक लगता है। इस शहर में अरबपतियो की कोई कमी नहीं है। ऐसा लगता है कि यह बनाया गया सबसे अमीर लोगों के लिए। लेकिन यह वास्तव सच नहीं है। दुनिया में 5000 अमेरिकी डॉलर के अरबपति, उनमें से केवल 20 दुबई में रहते हैं।

यह दुनिया के टॉप 10 अरबपति तो नहीं है लेकिन दुबई में रहने वाले लाखों लोग करोड़पति जरूर हैं।

दुबई में कोई गरीबी नहीं है

ऊंची ऊंची बिल्डिंग चमकते दमकते होटल लंबी लंबी और ऊंची ऊंची गाड़ियां.ऐसा लगता है जैसे दुबई में कोई गरीब नहीं है लेकिन हम आपको बता दें कि यहां पर प्रवसियो की संख्या काफी ज्यादा है जिनमें से बहुत से मजदूर जो सिर्फ 250$ या 300$ ही कमा पाते हैं वैसे तो $300 कम नहीं होते लेकिन वहां की दिनचर्या को देखते हुए यह काफी कम है वहां रहना बहुत ही ज्यादा महंगा है इसलिए 200$ से कुछ नहीं होता

दुबई बच्चों को लाने के लिए एक आदर्श जगह है

जो दुबई के मूल निवासी हैं वहां के बच्चे काफी आगे बढ़ रहे हैं जानते हैं क्यों क्योंकि दुबई में मूल निवासियों के बच्चों के लिए शिक्षा निशुल्क लेकिन प्रवासियों के बच्चों के लिए 100000 डॉलर का भुगतान करना पड़ता है यह फीस केवल सार्वजनिक स्कूलों की है. इसलिए प्रवासी लोग अपने बच्चे को इस देश में नहीं पढ़ाते वह उन्हें अपनी मूल जगह पर ही रखते हैं अब आप कल्पना कर सकते हैं कि जब सार्वजनिक स्कूल की फीस कितनी महंगी है अगर कोई डिग्री लेना चाहे तो उसे कितनी फीस देनी पड़ेगी.

दुबई एक देश है

Copyright Holder: Bingoo

हालांकि यह एक देश जैसा दिखता है, दुबई एक देश नहीं है। दुबई वास्तव में संयुक्त अरब अमीरात में एक शहर है, और यह राजधानी भी नहीं है। संयुक्त अरब अमीरात में 7 अमीरातों में से, अबू धाबी राजधानी है।

दुबई में कोई शराब नहीं है

Copyright Holder: Bingoo

यह संभव नहीं है। दुनिया भर से आने वाले कई पर्यटकों के साथ, आप शराब को मना नहीं कर सकते हैं। दुबई के मूल निवासी शराब पीने की अनुमति नहीं है, लेकिन यह नियम पर्यटकों और गैर-मुसलमानों के लिए नहीं गिना जाता है। दुबई में लगभग हर होटल में आप शराब खरीद सकते हैं।

दुबई में पुलिस केवल लक्जरी कारों का उपयोग करती है

यह एक पूरी तरह से झूठा तथ्य है, क्योंकि दुबई की पुलिस नियमित बीएमडब्ल्यू, ऑडी और टोयोटा जैसी कारों का उपयोग करती है। उनके पास यह कार्य तो होती है लेकिन यह दिखावे के लिए नहीं होती दरअसल इन में सुपर होर्सपोवेर होती है इसलिए वह इन गाड़ियों को यूज करते हैं.

दुबई में चीता और शेर पालतू जानवर हैं

यह एक तथ्य है कि बिल्लियों स्थानीय लोगों द्वारा कुत्तों की तुलना में अधिक बेहतर हैं, लेकिन सामान्य बिल्लियों। शेर या चीता नहीं। वास्तव में, एक जंगली जानवर रखना दुबई में कानून के खिलाफ है और आप इसके लिए 6 महीने जेल जा सकते हैं। या $ 2,700 से $ 138,00 तक जुर्माना के साथ।

मुख्य रूप से अरब और स्थानीय दुबई में रहते हैं

केवल 9% आबादी वास्तव में स्थानीय हैं, और 91% आबादी पाकिस्तान और बांग्लादेश जैसे अन्य देशों से आती है।

दुबई की अधिकतर संपत्ति तेल से आती है

खैर, यह सच भी है और नहीं भी । तेल से पहले, दुबई नाशपाती डाइविंग के लिए प्रसिद्ध था, एक बेहद लाभदायक व्यवसाय। यदि आपने कभी फारसी खाड़ी के बारे में सुना है, तो आप जानते हैं कि वहां से आने वाले गहने अत्यधिक मूल्यवान हैं।

Facebook Comments