Vastu : सुबह भूलकर भी न देखें ये चीजें वरना पूरा दिन हो जाएगा बेकार

ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि अगर आपके दिन कि शुरुआत सही से हुई, तो पूरा दिन आपका अच्छा बीतता है। लेकिन कुछ गलत दिख जाएं, तो पूरा दिन खराब हो जाता है। आइए जानते हैं आखिर वह कौन-कौन सी चीजें होती है जिसको सुबह के वक्त देखने पर आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है।

1. वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि सुबह उठकर कभी भी आईना नहीं देखना चाहिए। अगर आपने ऐसा किया तो दिनभर आपके साथ नकारात्मक चीजें होगी। जो कि आपको दुखी करेंगी।

2. अपने दिन की शुरुआत अपने ईष्टदेव का ध्यान करें। उनके दर्शन करें। इससे आपको सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। साथ ही आपका दिन अच्छा बीतेगा।

3. सुबह उठते ही अगर शंख या मंदिर की घंटियों की आवाज सुनाई दे तो यह आपके भीतर सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है।

4. कोशिश करें कि सुबह-सुबह ऐसे तस्वीर लगाएं जो कि आपके सकारात्मक प्रभाव डालें। जैसे कि नारियल, शंख, मोर, हंस या फूल आदि।

5. सुबह के समय नाश्ता करने से पहले किसी पशु या किसी गांव का नाम नहीं लेना चाहिए। इससे दिन अच्छा नहीं बीतता।

6. बिस्तर से उठने के बाद सबसे पहले अपने हाथों को देखना चाहिए। ऐसा करना बहुत ही अच्छा माना जता है और यह काम कुछ लोगों की नियमित दिनचर्या का हिस्सा भी होता है। हमें सबसे पहले अपना हाथ देखकर प्रात: स्मरण मंत्र बोलना चाहिए।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

Facebook Comments