Live : तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट ने किया एलान, 9-17 अगस्त तक बंद रहेगा मंदिर

आंध्रप्रदेश के तिरुमाला में तिरुपति मंदिर की काफी अधिक मान्यता हैं। भक्तों की लंबी कतार इस मंदिर में भगवान के दर्शन के लिए लगी रहती है। ऐसे में तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट की तरफ से भक्तों को एक ख़ास सूचना जारी की गई है कि, 9 अगस्त से लेकर 17 अगस्त तक मंदिर के कपाट बंद रहेंगे और कोई भी भक्त इन दिनों में दर्शन के लिए नहीं आ सकेगा।

त्रिपुरा में तिरुपति देवस्थानम मंदिर है जो काफी चर्चित है और यहां पर श्रद्धालुओं की भारी संख्या देखने को मिलती है। तो इसी बीच तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम ट्रस्ट की तरफ से एक खास जानकारी साझा की गई है जिसमे बताया गाय की करीब 8 दिनों के लिए यह मंदिर बंद रहेगा और भक्त दर्शन के लिए मंदिर परिसर में नहीं आ सकेंगे। इसके पीछे का कारण ट्रस्ट के अधिकारियों ने बताया की इस दौरान मंदिर की सफाई होगी। करीब 8 दिनों तक मंदिर में सफाई कर्मी मौजूद रहेंगे जो कोने-कोने तक पूरे परिसर को साफ करेंगे।

उन्होंने बेहद ख़ास जानकरी साझा करते हुए कहा कि, इस मंदिर की सफाई 12 साल में एक बार होती है। ऐसे में इतने बड़े परिसर को अच्छी तरह से साफ़ करने में काफी समय लगता है। तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम यह एक ट्रस्ट है जो इस मंदिर की देखभाल करता है और मंदिर की पूरी जिम्मेदार इन्ही लोगों पर होती है।

ऐसे में उन्होंने करीब 20 दिन पहले ही यह जानकारी साझा कर दी जिससे भक्त और श्रद्धालु जो दूसरे इलाकों से आएं उनको किसी भी प्रकार की परेशानी का समाना न करना पड़े।

Facebook Comments