मोहम्मद सिराज की तूफानी गेंदबाजी, इंडिया-ए ने द. अफ्रीका-ए को हराया

मोहम्मद सिराज के नेतृत्व में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर इंडिया-ए ने एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए चार दिवसीय अनाधिकारिक टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका-ए को पारी और 30 रनों से हरा दिया। पहली पारी के बाद मोहम्मद सिराज ने दूसरी पारी में भी पांच विकेट झटके और इस तरह मैच में कुल 10 विकेट चटकाए। दक्षिण अफ्रीका-ए ने अपनी पहली पारी में 246 रन बनाए थे। इंडिया-ए ने मयंक अग्रवाल (220) और पृथ्वी शॉ (136) की बेहतरीन पारियों के दम पर अपनी पहली पारी आठ विकेट के नुकसान पर 584 रनों पर घोषित कर दी थी।

दक्षिण अफ्रीका के रूडी सेकेंड (94) रहे सर्वोच्च स्कोरर
इसी के साथ इंडिया-ए ने 338 रनों की बढ़त ले ली थी। इसके बाद गेंदबाजों के दम पर मेहमान टीम को आखिरी दिन 308 रन पर ढेर कर मैच अपने नाम किया। दक्षिण अफ्रीका-ए के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रूडी सेकेंड ने सबसे ज्यादा 94 रन बनाए। जुबेर हमजा ने 63 और शॉन वान बोर्ज ने 50 रनों की पारी खेली। मेहमान टीम ने दिन की शुरुआत चार विकेट के नुकसान पर 99 रनों के साथ की थी। हमजा अपना अर्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद रजनीश गुरबानी का शिकार हो गए। उनका विकेट 121 के कुल स्कोर पर गिरा।

मोहम्मद सिराज ने अपनी गेंदबाजी से किया प्रभावित
यहां से रूडी और शॉन ने छठे विकेट के लिए 119 रनों की साझेदारी कर टीम को मैच में बनाए रखा। गुरबानी ने 240 के कुल स्कोर पर शॉन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। डेन पेइडेट सात रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। रूडी का विकेट 286 के कुल स्कोर पर गिरा। उनको लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया। रूडी ने 214 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौके लगाए। सिराज ने डुआने ओलिवर को आउट कर अपने पांच विकेट पूरे करते हुए दक्षिण अफ्रीका-ए को ऑल आउट कर इंडिया-ए को जीत दिलाई। इस अनाधिकारिक टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ ने बल्लेबाजी में झंडे गाड़े तो वहीं मोहम्मद सिराज ने अपनी तेज गेंदबाजी से बहुत प्रभावित किया।

Facebook Comments