बिहारी बाबू तेज प्रताप को लगी शादी के बाद इतनी गर्मी की रोड़ पर ही करने लगे स्नान

राजनीति में आए दिन ड्रामा होता रहता है। कभी कांग्रेस का कोई नेता नौटंकी करता है तो कभी भाजपा का। खबरों में बने रहने के लिए ये लोग ना जाने क्या-क्या बोल जाते हैं। कभी-कभी तो ये नेता लोग अपने भाषण में ऐसी भाषा का प्रयोग करते हैं कि हंसी का पात्र तक बन जाते हैं।

लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव सोमवार को अपने विधानसभा क्षेत्र महुआ के दौर पर थे। उन्होंने यहां करहटिया गांव में मशीन से चारा काटकर गाय को खिलाया। उसे दुलारते हुए पूछा कि क्या भाजपा को हराओगी? गाय ने सिर हिलाया तो समर्थकों ने कहा, ‘बोल रही है- हां मैं हराऊंगी।’

समर्थक हर जगह बेहद चौकन्ने रहते हैं। अपने नेता की नजरों के चढ़ने का मौका वो कभी नहीं चूकते। कुछ ऐसा ही महुआ में भी हुआ। तेज प्रताप ने यहां नरेंद्र मोदी के अभियान ‘चाय पर चर्चा’ की तर्ज पर ‘सत्तू पार्टी तेज प्रताप के संग’ कार्यक्रम शुरू किया है। इसी के तहत वे अपने विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर थे। वहां उन्होंने कभी रिक्शे की सवारी की, कभी खुद रिक्शा चलाया। साइकिल से एक गांव से दूसरे गांव गए। सड़क पर बैठकर प्याज-मिर्च से सत्तू खाया।

करहटिया गांव में गर्मी से परेशान तेज प्रताप एक हैंडपंप के नीचे नहाने बैठ गए। समर्थकों ने हैंडपंप चलाया। नहाने के बाद तेज प्रताप गमछा लपेटकर खड़े हो गए तो सामने खड़े बच्चों ने उनसे बॉडी दिखाने को कहा। इस पर उन्होंने कहा, “महुआ हमारा घर है और घर में बॉडी नहीं दिखाई जाती।”

यहां एक सवाल पर तेज प्रताप ने कहा कि महागठबंधन में शामिल होने पर लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) से कोई बातचीत नहीं हुई है, लेकिन दोनों दल महागठबंधन में शामिल होना चाहते हैं तो उनका स्वागत है।

Facebook Comments