अपने अंडरआर्म्स को बनाइए चुटकियों में गोरा इन घरेलु और आसान उपायों से

दोस्तों हम में से कई ऐसे लोग है जिन्हें अपने डार्क अंडरआर्म्स को लेकर शिकायत रहती है। डार्क अंडरआर्म्स को लेकर सबसे ज्यादा परेशानी लड़कियों को होती है जिसकी वजह से वो स्लीवलेस कपड़े पहनने में कतराती हैं। तो आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे कि कैसे आप घरेलु उपायों से अपने अंडरआर्म्स को गोरा बना सकते हैं।

अपने अंडरआर्म्स को बनाइए चुटकियों में गोरा इन घरेलु और आसान उपायों से

० बेकिंग सोडा

अंडरआर्म्स के कालेपन को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा काफी अच्छा विकल्प है। बेकिंग सोड आपके अंडरआर्म्स से डेड सेल को मिटाने में मदद करता है। आपको थोड़ा सा बेकिंग सोडा पानी में डालकर मिलाना है और उसके बाद इसे अपने अंडरआर्म्स में लगा लीजिए और इसको 25 मिनट के बाद धो दीजिए। ऐसा नियमित करने से कुछ ही दिनों में असर दिखने लग जाएगा।

० एलोवेरा

एलोवेरा के पौधे से थोड़ा सा काट लीजिए और इसके अंदर के गूदे को अपने अंडरआर्म्स के अंदर लगा लीजिए। आप इसे लगाकर रातभर के लिए भी छोड़ सकते हैं। एलोवेरा लाने से आपके अंडरआर्म्स की त्वचा नर्म हो जाएगी और धीरे-धीरे काले धब्बों की परत भी दूर होने लगेगी। कुछ ही दिनों में आपको बहुत फर्क महसूस होगा।

गूगल

० नींबू

नींबू हम सभी के घरों में आसानी से मिल जाता है। नींबू में विरंजक का गुण पाया जाता है जो हमारी त्वचा को गोरा करने में मदद करती है। और इसके साथ ही इसमें कई सारे एंटीसेप्टिक गुण और विटामिन पाए जाते हैं। आपको नींबू का रस अपने अंडरआर्म्स में लगाना और इसे 20 मिनट बाद धो लेना है। ऐसा नियमित करने से आपके अंडरआर्म्स कुछ ही दिनों में गोरे हो जाएंगे।

Facebook Comments