उच्च शिक्षा का खर्च उठाने की कर दी घोषणा, 7 वर्षीय यासिन के दीवाने हुए सुपरस्टार रजनीकांत

अभिनेता और राजनेता रजनीकांत अपने समाजिक कार्यों को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। एक ऐसा ही मामला रविवार को देखने को मिला, जब सुपरस्टार रजनीकांत ने एक 7 साल के लड़के की तारीफ की।

 

दरअसल सात साल के यासिन को 50 हजार रुपए का भरा हुआ पर्स सड़क पर पड़ा हुआ मिला था। यासिन ने पर्स को उसके मालिक तक पहुंचाया। जिसकी सभी ने प्रशंसा की। रजनीकांत इस छोटे से लड़के की ईमानदारी के कायल हो गए। उन्होंने न सिर्फ उसकी प्रशंसा की बल्कि उसकी शिक्षा का खर्च उठाने का ऐलान किया। सात साल का यासिन इरोड जिले के कानी रवुथरकुलम के चिन्ना सेमुर का रहने वाला है।

 

वह स्थानीय प्राइमरी स्कूल में कक्षा 2 में पढ़ता है।  गुरुवार को यासिन जब स्कूल जा रहा था तो उसे सड़क पर एक पर्स पड़ा मिला। पर्स में 500 और 100 के नोट भरे हुए थे। यासिन ने इस पर्स को स्कूल के प्रिंसीपल को सौंप दिया। जिसके बाद स्कूल के प्रिंसीपल ने इसे पुलिस अधिक्षक को दे दिया। यासिन की ईमानदारी की जिसने भी कहानी सुनी सभी ने प्रशंसा की।  सुपरस्टार रजनीकांत ने यासिन और उसके माता-पिता को अपने घर  पर आमंत्रित किया। रजनीकांत ने बच्चे से मुलाकात के बाद रिपोटर्स से बात करते हुए कहा कि, इस युग में जहां लोग थोड़े पैसे के लिए धोखा देते हैं, चोरी करते हैं और लोगों की मार डालते हैं, वहीं यासीन ने कहा कि यह मेरा पैसा नहीं है और इसे सौंप दिया है।

PunjabKesari

वास्तव में क्या ईमानदारी है। यह एक महान गुण है।  रजनीकांत ने कहा कि, वह अभी स्कूल में पढ़ाई कर रहे हैं, मैं उनकी उच्च शिक्षा स्पॉन्सर करने को तैयार हूं। अभी वह सरकारी स्कूल में पढ़ रहे हैं।  इसके बाद वह अगर आगे पढ़ने की इच्छा जाहिर करते हैं तो मैं उनकी आगे की पढ़ाई का खर्च दूंगा। वह सभी लोगों के लिए प्रेरणा सोत्र हैं।

Facebook Comments