जब विधायक ने नहीं सुनी फरियाद तो मोहल्लेवासियों ने खुद बनवा दी सड़क

दिल्ली के अमर कॉलोनी के डी -ब्लॉक शिव मंदिर की सड़क कई साल से बदहाल थी। सीवर का पानी भरा रहता था। यहां से गुजरना मुश्किल होता था। रेजिडेंट्स काफी परेशान थे। सड़क निर्माण के लिए रेजिडेंट्स ने कई बार गोकलपुरी विधानसभा के विधायक फतेह सिंह से मांग की, लेकिन विधायक ने सड़क निर्माण नहीं कराया। इसके बाद रेजिडेंट्स ने खुद ही पहल करते हुए सड़क का निर्माण करवाना शुरू कर दिया।

अमर कॉलोनी आरडब्ल्यूए के प्रेजिडेंट अजीत कुमार ने बताया कि कई साल से विधायक से सड़क निर्माण के लिए गुहार लगा रहे थे। अजीत का आरोप है कि विधायक इस बात का हवाला देकर सड़क का निर्माण करने से इंकार कर देते थे कि डी-ब्लॉक के लोगों ने हमें वोट नहीं दिया। इसको लेकर यहां के रेजिडेंट्स में काफी नारजगी थी।

इसके बाद लोगों ने खुद ही पहले करते हुए सड़क निर्माण कराने का फैसला लिया। लोगों ने चंदा जमा किया और सड़क का निर्माण शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि शिव मंदिर की सड़क दो सौ मीटर की है। सौ मीटर सड़क का निर्माण कराया जा चुका है। सौ मीटर सड़क के निर्माण में डेढ़ लाख रुपये का खर्च आया है। लोगों ने सड़क के साथ-साथ नाली का भी निर्माण कराया है। अजीत ने बताया कि अगली किस्त में सौ मीटर और सड़क का निर्माण कराया जाएगा।

Facebook Comments