वजन गिरते-गिरते हो गया 18 किलो लेकिन पति ने नहीं छोड़ा साथ

अभिनेत्री राचाल फर्रोख के लिए चीजें निराशाजनक लग रही थीं। एक दुर्लभ मानसिक विकार से पीड़ित होने के बाद, राचाल ने इतना वजन खो दिया कि वह केवल 18 kg की थी। यह जानकर कि उसके पास ज्यादा समय नहीं था, वह मदद लेने के लिए सोशल मीडिया पहुंची.

Copyright Holder: Bingoo

राचाल कुछ ऐसी दिखती थी ।राचाल पिछले 10 वर्षों से Anorexia Nervosa से पीड़ित थी। हालांकि कुछ लोग इसे शारीरिक बीमारी के रूप में देख सकते हैं, चिकित्सा पेशेवर इसे मानसिक बीमारी के रूप में वर्गीकृत करते हैं।

सौभाग्य से, राचाल अपनी लड़ाई में अकेली नहीं थीं। उसके पति, रॉड एडमंडसन, पूरे संघर्ष में उनके साथ ही रहे। रॉड ने भी अपना काम छोड़ दिया ताकि वह राचाल को जितना संभव हो सके उतने साथ दे सके।

आप सोच रहे होंगे, क्या एनोरेक्सिया से पीड़ित लोग ज्यादा खाना शुरू नहीं कर सकते? दुर्भाग्य से, यह इतना आसान नहीं है। चूंकि यह एक मानसिक और शारीरिक विकार दोनों है, इसलिए बहुत सी कैलोरी खाने से दिल के दौरे जैसे घातक साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं।

राचाल हालांकि हारने के लिए तैयार नहीं था। वह जीने के लिए लड़ना चाहती थी और ठीक होने के लिए दृढ़ थी।

Copyright Holder: Bingoo

राचाेल ने एनबीसी 4 लॉस एंजिल्स को बताया कि यह मदद ढूंढना आसान नहीं था,

Copyright Holder: Bingoo

“क्योंकि वे मेरे शरीर के बारे में बहुत चिंतित थे, कि मेरा शरीर किसी भी इलाज का जवाब नहीं दे रहा था। क्योंकि उन्हें समझ में नहीं आया कि मस्तिष्क को शरीर के साथ केसे ठीक करे ”

क्योंकि उसके पास जो बीमा था वह खाने के विकारों को शामिल नहीं किया गया था, इसलिए राचाल मदद के लिए बेताब थी । हालांकि, सोशल मीडिया में उन्हें मदद मिली।

Copyright Holder: Bingoo

उन्होंने आगे कहा कि अगर उनके पति उनका ख्याल नहीं करते तो वह बहुत पहले ही मर जाती.

पूरे इंटरनेट के लोग दान के साथ-साथ राचाल के जीवन के लिए लड़ाई के लिए प्रोत्साहन करने लगे।राचाेल ने अपनी कहानी के बाद उन लोगों से कहा कि “हम एक बार फिर ऊंचे उड़ेंगे।”

राचाल ने पुर्तगाल में इलाज प्राप्त किया और धीरे-धीरे अपने पुराने आत्म में बदलना शुरू कर दिया। धीरे धीरे अब वह ठीक हो रही है हालांकि लड़ाई जीतने से बहुत दूर है,

Facebook Comments