White House : ट्रंप चाहते हैं कि ईरान को ना मिले परमाणु हथियार

Mandatory Credit: Photo by Andrew Harnik/AP/REX/Shutterstock (9447254j) President Donald Trump arrives at Palm Beach International Airport in West Palm Beach, Fla Trump, West Palm Beach, USA - 02 Mar 2018

अमेरिका और ईरान के बीच तनाव बढ़ने की पृष्ठभूमि में व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि ईरान परमाणु हथियार हासिल ना कर सके।व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स से ईरान को धमकी देने वाले ट्रंप के ट्वीट के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘मुझे लगता है कि राष्ट्रपति पहले ही दिन से ईरान के प्रति सख्त लहजे का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह उनके द्वारा की गई टिप्पणियों का जवाब दे रहे थे और वह अमेरिकी लोगों की सुरक्षा पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘मैं बारिकियों में नहीं जा रही हूं और निश्चित तौर पर प्रेस के साथ कोई बातचीत नहीं करने जा रही। यह एक फैसला होगा जो राष्ट्रपति करेंगे लेकिन उनका एकमात्र लक्ष्य और ध्यान यह सुनिश्चित करना है कि हम उनके हाथों में परमाणु हथियार ना पहुंचने दें और अमेरिका की रक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। सवालों का जवाब देते हुए सैंडर्स ने कहा कि ट्रंप का पहला लक्ष्य यह सुनिश्चित करना है कि ईरान को परमाणु हथियार ना मिले।

Facebook Comments