Log In : एक से ज्यादा बीवियां चाहिए तो इन वेबसाइटस पर करें लॉग-इन

PAKISTANI मूल के BRITISH BUSINESSMAN 33 साल के आजाद चायवाला ने एक से ज्यादा शादी करने वाले लोगों के मदद के लिए WEBSITE बनाई है। इच्छुक लोगों के लिए यह अपने प्रकार की अनेखी WEBSITE है। ये SITE MUSLIM को ध्यान में रखकर बनाई गई

चायवाला वेबसाइट-इंटरनेट से जुड़े कारोबारी हैं। उन्होंने करीब एक दर्जन वेबसाइटें बनाई हैं जिनपर करीब पांच करोड़ विजिटर्स हर महीने आते हैं। पाकिस्तानी मूल के चायवाला ने जब इंटरनेट की मदद से दूसरी बीवी खोजने की कोशिश की तो उन्होंने निराशा हाथ लगी। फिर उन्होंने दूसरी बीवी तलाश करने वालों के लिए एक वेबसाइट बनाने का विचार किया।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, चायवाला ने बताया कि अब इन वेबसाइट्स के हजारों सदस्य बन चुके हैं। हालांकि ब्रिटेन और अमेरिका में दो शादी करना अपराध है लेकिन ज्यादातर रजिस्टर्ड यूजर्स इन देशों के ही हैं। लेकिन भारत, पाकिस्तान या एशिया और अफ्रीका के अन्य देशों के कुछ लोग भी इसमें लॉग इन करते हैं, जहां दो शादी करने को कानूनी हैसियत हासिल है। हालांकि उनको यह पता नहीं है कि उनकी साइटों की मदद से कितने बहुविवाह हुए हैं, लेकिन चायवाला ने बताया कि उनको 100 से ज्यादा पत्र प्राप्त हुए हैं, जिनमें लोगों ने बहुविवाह में मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया है।

‘मैं कहता हूं कि दो या तीन शादी करो, लेकिन अपनी पत्नियों के प्रति वफादार रहो’

इस साइट पर प्रोफाइल बनाने के लिए कोई चार्ज नहीं लगता है। लेकिन, प्रोफाइल फोटो ब्राउज करने के लिए मेंबरशिप लेनी पड़ेगी जिसकी एक महीने की फीस 20 डॉलर यानी 1,340 रुपये या तीन महीने की फीस 45 डॉलर या 3,016 रुपए है।

SecondWife.com पर तीन चौथाई यूजर्स पुरुष है लेकिन Polygamy.com पर ज्यादातर महिलाओं ने अपनी प्रोफाइल पोस्ट की है। उनका अनुमान है कि ज्यादातर महिलाएं फुलटाइम पति नहीं चाहती हैं या पहले से विवाहित पुरुष को वे प्लस पॉइंट मानती हैं। उन्होंने कहा, ‘हो सकता है महिलाएं यह सोचती हों कि एक आदमी जो पहले से एक पत्नी का ध्यान रख रहा है, शायद वह उसका भी बहुत अच्छे से ध्यान रखेगा।’

 

Facebook Comments