यकीन मानिए ये खबर आपके होश उड़ा देगी….अगर आपकी कलाई में है इतनी लाइन, तो…..

 मनुष्य के हाथ में तीन रेखाएं मुख्यतः रूप से दिखाई देती हैं। मस्तिष्क रेखा, हृदय रेखा और जीवन रेखा। इसी के आधार पर ज्योतिष विद्या के अनुसार व्यक्ति के जीवन में भविष्य में क्या घटित होने उन्ही पर निर्भर करता है।

हाथ पर मौजूद रेखाएं ही नहीं कलाई पर मौजूद रेखाएं भी किसी व्यक्ति के स्वभाव के बारे में जानकारी देती हैं। मनुष्य की हाथ की कलाई पर मौजूद रेखाएं हर व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से अलग करती हैं। किसी व्यक्ति के ये रेखाएं 2 होती है, किसी के 3 या 4 होती है। इन रेखाओं को ज्योतिष शास्त्र ने मणिबंध रेखाओं का नाम दिया है। ये रेखाएं आपको स्पेशल बनाती हैं।

 

यदि किसी व्यक्ति के हथेली के मणिबंध पर दो रेखाएं हैं और वो बिल्कुल सीधी हैं तो उसके जीवन में हमेशा सुख-सुविधाएं रहती हैं। इसके साथ व्यक्ति को धन लाभ होता है। जिन लोगों की कलाई पर दो रेखाएं होती हैं उनके जीवन शुभ लक्षण भरा होता है। साथ ही जीवन मेंं कभी धन और धान्य की कमी नहीं होती है। लेकिन इन रेखाओं पर अशुभ लक्षण होने के कारण उम्र कम होने की संभावनाएं भी रहती हैं।

 

यदि किसी व्यक्ति की कलाई पर तीन रेखाएं हैं और वो टूटी हुई नहीं है, इसके साथ हाथ के चारो तरफ घूम रही हैं तो वो व्यक्ति बहुत भाग्यशाली माना जाता है। ऐसी रेखाएं आपको सुख प्राप्त करवाने का कारण बनती हैं। मणिबंध पर तीन रेखाएं तो हो लेकिन वो टूटी हुई हो तो वो अशुभ लक्षण माना जाता है।

 

जिन लोगों की कलाई पर चार रेखाएं होती हैं उन लोगों की उम्र बहुत लंबी मानी जाती है। इसके साथ से भी माना जाता है कि वो कम उम्र में अधिक प्रख्याति हासिल कर लेते हैं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ये रेखाएं आपको तरक्की के रास्ते पर लेकर जाती हैं।

 

Facebook Comments