ब्रश में ये चीजें लगाकर बासी मुंह करें ब्रश, सफेद हो जाएंगे पीले दांत

मानव शरीर के प्रत्येक अंग का अलग-अलग काम होता है। इसलिए हमारा प्रत्येक अंग हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है। शरीर का कोई भी एक अंग काम करना बंद कर दे तो हमारे लिए जटिल समस्या उत्पन्न हो जाती है। दांत भी हमारे शरीर का एक महत्वपूर्ण अंग है। भोजन को चबाने के साथ साथ शारीरिक सुंदरता के लिए भी दांत बहुत जरूरी है। इसलिए समय-समय पर हमारे दांतो की सफाई बेहद जरूरी है। जो लोग दांतों की समय पर सफाई नहीं करते हैं उनके दांत पीले हो जाते है। और मुंह से बदबू आती है। दांत पीले होने से व्यक्ति की सुंदरता में दाग लग जाता है। इसलिए आज हम आपको पीले दांतो को सफेद करने का नुस्खा बताएंगे। दोस्तों ब्रश में ये चीज लगाकर बासी मुंह करे ब्रश, सफद हो जाएंगे पीले दांत।

• तुलसी औषधीय गुणों से भरपूर होती है। तुलसी दातों की अनेक समस्याओं को भी खत्म करती है। तुलसी के पत्तों को सुखा ले। और इनमें संतरे के सूखे हुए छिलके मिलाकर दोनों को बारीक पीस ले। और चूर्ण बना ले। इस चूर्ण से दातों पर रोजाना ब्रस या अंगुली से मसाज करे। ऐसा करने से बहुत कम समय में ही आपके पीले दांत दूध जैसे सफेद हो जाएंगे।

Third party image reference

• पीले दांतो को सफेद करने के लिए ब्रश पर बैंकिंग सोडा और नमक लगाकर दांतों पर मसाज करे। इससे आपके पीले दांत बहुत जल्दी सफेद हो जाएंगे।

• दांतो के पीलेपन को दूर करने के लिए 2-3 स्ट्रॉबेरी के चूर्ण से दांतो की मसाज करे।

Third party image reference

• जैतून के तेल में एप्पल विनेगर मिलाकर ब्रश की सहायता से दातों पर रगड़े। इससे भी दांत सफेद हो जाएंगे। और मुंह से बदबू नहीं आएगी।

Facebook Comments