इन 8 बॉलीवुड एक्ट्रेस ने फिल्मो को हिट बनाने के लिए करवाया था मुंडन, 6 नंबर वाली एक्ट्रेस का नाम जान कर रह जायेंगे दंग

इसमें कोई शक नहीं कि हमारे बॉलीवुड में एक से बढ़ कर एक ऐसी एक्ट्रेस है. जो अपनी फिल्म को हिट बनाने के लिए पूरी जी जान तक लगा देती है. जी हां अब ये तो सब जानते है कि जब कोई फिल्म सुपरहिट होती है, तो उसका सबसे बड़ा श्रेय हीरो और हीरोइन को ही जाता है. यही वजह है, कि जब एक फिल्म तैयार की जाती है, तब शूटिंग के दौरान दो सौ से ज्यादा लोगो की नजर एक्टर और एक्ट्रेस पर ही होती है. ऐसे में न केवल डायरेक्टर बल्कि हीरो तथा हीरोइन भी हर छोटी से छोटी बात का ध्यान रखते है.

हालांकि आज हम आपको बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे है, जिन्होंने अपनी फिल्मो को हिट बनाने के लिए अपना सर तक मुंडवा दिया. यक़ीनन इन एक्ट्रेस के नाम जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. तो चलिए अब आपको इन एक्ट्रेस के बारे में जरा विस्तार से बताते है.

१. शबाना आजमी.. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम शबाना आजमी का शामिल है. यूँ तो शबाना आजमी गुजरे जमाने की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक मानी जाती है, लेकिन फ़िलहाल उनकी फिल्मे परदे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रही है. बता दे कि शबाना आजमी आर्ट जगत की एक बड़ी कलाकार मानी जाती है. यही वजह है कि उन्होंने अपनी फिल्म वाटर के लिए अपना मुंडन तक करवा लिया था. गौरतलब है कि उनकी यह फिल्म विधवाओं पर आधारित थी.

२. नंदिता दास.. इसके बाद हम नंदिता दास की बात करते है. बता दे कि इन्हे भी फिल्म वाटर के लिए ही अपने बाल मुंडवाने पड़े थे. बरहलाल नंदिता दास भी एक बेहतरीन एक्ट्रेस है. जो अपनी फिल्मो से काफी बड़ा नाम कमा चुकी है.

३. लीजा रे . इसके बाद हम लीजा रे की बात करते है. गौरतलब है कि लीजा रे को आप फिल्म कसूर में देख चुके है और इसी फिल्म से उन्हें काफी बड़ी पहचान मिली थी. हालांकि इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. बता दे कि लीजा को भी फिल्म वाटर के लिए ही अपने बाल कटवाने पड़े थे

४. तनूजा.. गौरतलब है कि तनूजा भी बॉलीवुड की बेहतरीन एक्ट्रेस में से एक है. जी हां उन्होंने भी फिल्मो में एक बड़ा नाम कमाया है. बता दे कि तनूजा को फिल्म पितरूण के लिए अपने बाल कटवाने पड़े थे.

५. तन्वी आजमी.. इसके बाद हम तन्वी आजमी की बात करते है. बता दे कि तन्वी ने फिल्म बाजीराव मस्तानी में काफी कमाल की एक्टिंग की थी और उनकी एक्टिंग को काफी सराहा भी गया था. बता दे कि इसमें वह बाजीराव की माँ और एक विधवा बनी थी. इसी फिल्म के लिए उन्हें अपने बाल मुंडवाने पड़े थे.

६. प्रियंका चोपड़ा.. इस लिस्ट में अगला नाम प्रियंका चोपड़ा का आता है. बता दे कि प्रियंका ने भी एक फिल्म के लिए अपने बाल कटवाएं थे. हालांकि आज प्रियंका चोपड़ा न केवल बॉलीवुड पर, बल्कि हॉलीवुड पर भी राज कर रही है. यही वजह है कि अब वो एक फिल्म के लिए एक करोड़ रूपये लेती है.

७. अनुष्का शर्मा.. इसके बाद हम अनुष्का शर्मा की बात करते है. बता दे कि ए दिल है मुश्किल में अनुष्का ने एक कैंसर पीड़ित रोगी का किरदार भी निभाया था और इस सीन को करने के लिए उन्हें गंजा होना पड़ा था.

८. अंतरा माली.. गौरतलब है कि अंतरा माली ने भी एक फिल्म के लिए अपने बाल कटवाएं थे और यह फिल्म सिक्किम के मोंक पर आधारित थी. जहाँ उन्हें खुद को गंजा दिखाना था. बरहलाल आप इन अभिनेत्रियों की कुछ चुनिंदा तस्वीरें यहाँ देख सकते है.

Facebook Comments