कभी पागलों की तरह एक दूसरे से प्यार करते थे ये कपल, फिर भी नही हो पाई शादी

हाल ही में रणबीर कपूर ने सोशल मीडिया पर बताया है की वे अलिया भट्ट को डेट कर रहे है. कैटरिना से अलग होने के बाद यह रणबीर की पहली रिलेशनशिप है. लेकिन ये पहली बार नहीं की जब किसी फिल्म स्टार ने अपनी रिलेशनशिप स्वीकार की हो गया मीडिया में ऐसी खबर आई हो. दरअसल बॉलीवुड नगरी में अक्सर ऐसी खबरें आती रहती है. आज हम आपको ऐसी ही बॉलीवुड के चर्चित अफेयर्स के बारे में बताने जा रहे है. हम आपको उन एक्टर्स के बारे में बताएँगे जो कभी एक दुसरे के प्यार में दिवाने थे लेकिन फिर भी उनकी बात शादी तक नहीं पहुँच पाई और शादी से पहले ही उनका रिश्ता ख़त्म हो गया.

1. अभिषेक बच्चन-करिश्मा कपूर

अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बॉलीवुड के सबसे चर्चित स्टार्स में से एक है. एक समय था जब अभिषेक और करिश्मा कपूर एक दुसरे के प्यार में पागल थे. इनका ये रिश्ते सबको मालूम था और बात सगाई तक भी पहुंची थी. दोनों ने बड़े ही धूमधाम से सगाई की थी. दोनों के बीच प्यार की शुरुआत अभिषेक की बहन श्वेता नंदा की शादी के बाद हुई। दरअसल, श्वेता की शादी करिश्मा के बुआ के लड़के से हुई है। इसी शादी के दौरान करिश्मा और अभिषेक एक-दूसरे के करीब आए। इन्होने साथ में कुछ फिल्मे भी की थी. लेकिन ये रिश्ता करिश्मा की माँ को पसंद नही था. और जया बच्चन चाहती थी की करिश्मा शादी के बाद फिल्मो में काम न करे. लेकिन फिर भी इन दोनों ने सगाई तो कर ली लेकिन करिश्मा की माँ बबिता के दबाव में आकर करिश्मा ने ये रिश्ता ख़त्म कर दिया. गौरतलब है की करिश्मा उस दौर की काफी फेमस एक्ट्रेस थी जबकि अभिषेक बच्चन की ज्यादातर फिल्मे फ्लॉप रही थी.

2. सलमान खान- एेश्रवर्या राय

ये रिश्ता बॉलीवुड के सबसे चर्चित अफेयर्स में से एक है. इसकी बात अक्सर आज भी की जाती है. गौरतलब है की ऐश्वर्या ने अभिषेक बच्चन से शादी कर ली लेकिन सलमान आज भी कुंवारे है. ये दोनों फिल्म हम दिल दे चुके सनम के दौरान काफी करीब आ गए थे. एक वक्त काफी खबरें सामने आई थी कि सलमान और ऐश्वर्या जल्द शादी कर लेंगे लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। बताया जाात है कि इनके रिश्ते में तब दरार आई जब नशे की हालत में ऐश्वर्या के घर पहुंचकर जोर-जोर से दरवाजा पीटने लगे। खबरों के मुताबिर 12 फरवरी 2002 को एक इंटरव्यू के दौरान सलमान ने बताया कि उन्हें इतना गुस्सा इसलिए आ गया क्योंकि ऐश्वर्या उनसे प्यार का वैसा इजहार नहीं कर रही थीं, जैसा वह चाहते थे। दुसरे और ऐश्वर्या सलमान के आक्रामक व्यव्हार से परेशां थी. और ऐश्वर्या के घरवालो को भी सलमान पसंद नही थे. और आखिर ऐश्वर्या ने सलमान को छोड़ दिया.

3. डिनो मोरिया-बिपाशा बासु

बिपाशा बासु का नाम बॉलीवुड में कई एक्टर्स के साथ जुड़ चूका है. डीनो मोरिया भी उनमे से एक है. दोनों ने साथ में ‘राज’, ‘गुनाह’, ‘रक्त’ और ‘इश्क है तुमसे’ जैसी फिल्में की। ऑन-स्क्रीन के साथ-साथ ऑफ-स्क्रीन भी दोनों की केमेस्ट्री काफी अच्छी रही। लेकिन इनकी ये जोड़ी भी शादी तक नहीं पहुँच पाई. बिपाशा ने अब करण सिंह ग्रोवर से शादी कर ली है. करण की यह तीसरी शादी है.

Facebook Comments